गाँव की बेटी शबनम को यूथ होस्टल्स एसोसिएशन ने किया सम्मानित

192
0
SHARE

संवाददाता.मुंगेर. जिले के अंतर्गत धरहरा प्रखंड, गाँव – हेमजापुर गाँव की बेटी को बीपीएससी में सफलता मिलने पर ’यूथ होस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इण्डिया,नई दिल्ली,बिहार स्टेट ब्रांच की ओर से सम्मानित किया गया .गाँव के छोटे व्यवसायी अशोक कुमार कमल और स्व. नूतन कुमारी की बेटी शबनम कुमारी को उनकी सफलता के लिए , ’यूथ होस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इण्डिया,नई दिल्ली,बिहार स्टेट ब्रांच के प्रदेश संगठन सचिव एवं इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स,नई दिल्ली, बिहार के प्रदेश महासचिव सुधीर मधुकर ने अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह दे कर सम्मानित किया.

अपने संबोधन में श्री मधुकर ने कहा कि एक गाँव की बेटी शबनम ने कड़ी मेहनत,लगन और आत्मविश्वास की बदौलत अपने सपनों को पूरा कर के दिखाया है. इससे आसपास गाँव की बेटियां भी उत्साहित है. वहीं दूसरी ओर स्थानीय लोग ही नहीं आसपास गाँव के लोगों में भी जो ख़ुशी का माहौल दिखा है, इस से मुझे एक बड़ा सुखद अनुभव हुआ है. बेटी की इस कामयाबी के साथ-साथ गाँव के लोगों के उत्साह, ख़ुशी को ध्यान में रखते हुए ‘यूथ होस्टल्स एशोसियेशन ऑफ इण्डिया,बिहार ने सम्मानित करने का निर्णय लिया है  ताकि गाँव की बाकी लड़कियां भी उत्साहित और प्रात्साहित होकर हर क्षेत्र में अपनी सफलता का परचम लहरा सके.वहीं दूसरी ओर इस से प्रेरित हो कर खास कर माता-पिता भी बेटियों के परवरिश में, बेटे और बेटियों के बीच अंतर नहीं करें.

सेवानिवृत इंजीनियर उमेश मंडल ने कहा कि आज बेटियां हर क्षेत्र में कामयाबी का परचएम लहरा रही है. देश के विकास में अपना योगदान कर रही है. मुंगेर जिला के ब्रांड एम्बेसडर हीरो राजन ने कहा कि हमारा देश महिला सशक्तिकरण की दिशा में कदम बढ़ा चुका है. इसका उदहारण आज गाँव की बेटी शबनम भी बनी है. पूर्व जिला पार्षद विजय कुमार वर्मा ने कहा कि महिलाओं की भागदारी के बिना कोई भी देश और समाज तरक्की नहीं कर सकता है. आज की महिलाएं सिर्फ घर गृहस्थी को संभालने तक ही सीमित नहीं रही हैं, बल्कि हर क्षेत्र में उन्होंने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है.

इस अवसर अवसर परबाहाचौंकी के पूर्व मुखिया अवधेश कुमार, डॉ.उदय शंकर, अभय कुमार कमल ,संगीत निर्देशक अभिलेश सिंह ,राजेश खन्ना ,शांति भूषण आदि ने भी बधाई देते हुए कहा कि बेटी शबनम ने अपने परिवार के साथ-साथ गाँव,समाज और पूरे पंचायत का नाम रौशन की है.इसकी सफलता से गाँव,समाज की भी बांकी बेटियों भी अपने मंजिल तक पहुँचने के लिए हमेशा  प्रयासरत रहेंगी.

शबनम ने अपने उद्गार में सबों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि पुलिस सेवा में आने के बाद, मेरा प्रयास होगा ,खास कर महिलाओं की समस्याओं को प्राथमिकता देना और जरुरतमंद पीड़ित लोगों को न्याय दिलाना.

इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ सहभोज का भी आयोजन किया गया. सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ मुम्बई के संगीत निर्देशक अखिलेश के निर्देशन में उमेश मंडल आदि ने अपने भक्ति गीतों से सब का मन मोह लिया. कार्यक्रम का संचालन शिक्षक नटराज नागर ने अपने शेरो-शायरी से माहौल को और भी खुशनुमा वना दिया.इस मौके पर अमित कुमार,अंजनी कुमार, सिंटू राज, हिमांशु कुमार, सदानंद राय ,रतन कुमार ,धर्मवीर कुमार ,सौरव कुमार ,रतन कुमार,पवन कुमार,प्रभाकर कुमार के आलावा बड़ी संख्या में शिक्षाविद,समाजसेवी,विभिन्न पार्टी के नेता,जन प्रतिनिधि ,पत्रकार आदि उपस्थित थे .

 

 

LEAVE A REPLY