समाज-सेवी प्रभाष चन्द्र शर्मा ने पद्मश्री अवार्ड 2022 के लिए किया नामांकन

434
0
SHARE

संवाददाता.पटना.समाज सेवी,पत्रकार व वकील प्रभाष चन्द्र शर्मा ने पिछले 13 वर्षों से अपने समाज-सेवा के लिए पद्म अवार्ड की श्रेणी “पद्मश्री” के लिए नामांकन किया है।

श्री शर्मा ने दुजरा, पहलवान घाट, पटना स्तिथ अपने पैतृक आवास और माँ भगवती काम्प्लेक्स, बोरिंग रोड चौराहा, पटना स्थित कार्यालय में विधि-विशेषज्ञों के सहयोग से “सहायता दरबार” चलाते हैं जिसमें राज्य के अलग-अलग जिलों से आने वाले सभी फरियादियों की शिकायतों को लिखवाकर संबंधित विभागों को ऑनलाइन भिजवाते हैं जिसके लिए वह RTI कानून का भी सहारा लेते हैं । पूछे जाने पर श्री शर्मा ने बताया कि जब भी सत्ता में बैठे लोग, पुलिस-प्रशासनिक पदों पर बैठे लोग और धन-बल वाले लोग समान रूप से समाज-सेवा की आलोचना करना और विद्वेष पालना शुरू करे दे तो समझें कि समाज सेवा सही दिशा में हो रहा है ।

देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मा अवार्ड 2022 की नामांकन की तारीख की घोषणा होते ही पटना बिहार से 45 वर्षीय समाज-सेवी प्रभाष चन्द्र शर्मा ने रविवार को अपना नामांकन दाखिल किया। श्री शर्मा एक जाने-माने समाज सेवी, आर.टी.आई. कार्यकर्ता, शिक्षक, पत्रकार और राज्य और राष्ट्रीय के स्तर कई संगठनों में के विभिन्न पदों पर योगदान दे रहे हैं। श्री शर्मा 2019 में पटना साहिब से लोकसभा और 2020 में बांकीपुर पटना से बिहार विधान सभा का चुनाव के उम्मीदवार भी रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY