मोतिहारी के दो और क्षेत्रों में शत-प्रतिशत हुआ 18+ का टीकाकरण- मंगल पांडेय

449
0
SHARE

संवाददाता.पटना.स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि राज्य में संक्रमण दर जहां लगातार कम होती जा रही है, वहीं टीकाकरण में भी तेजी आयी है।दूसरी ओर मोतिहारी जिल मोतिहारी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पीपराकोठी प्रखंड और रक्सौल विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत रक्सौल नगर परिषद में 18 प्लस वाले लोगों ने शत-प्रतिशत टीके लगवा राज्य के लोगों को वैक्सीनेशन के लिए न सिर्फ प्रेरित किया है, बल्कि वैक्सीनेशन को गति देने का काम किया है।

ज्ञात हो कि रक्सौल राज्य का पहला नगर परिषद क्षेत्र है, जहां 18 प्लस के लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण हुआ है। एक सप्ताह पूर्व भी मोतिहारी जिले के ही बनकटवा प्रखंड में 18 प्लस के लाभार्थियों ने शत-प्रतिशत टीके लगवाये थे। इसके लिए श्री पांडेय ने दोनों क्षेत्रों के 18 प्लस के लाभार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जनता के सहयोग और संकल्प से राज्य सरकार वैक्सीनेशन के अपने लक्ष्य को अवश्य पूरा करेगी।
श्री पांडेय ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर टीकाकरण की न सिर्फ गति बढ़ायी गई है, बल्कि वैक्सीनेशन सेंटरर्स भी बढ़ाये गये हैं। साथ ही टीका एक्सप्रेस भी चलायी जा रहीं हैं, ताकि शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के सभी लाभार्थी सुलभ तरीके से कोरोना का टीका लगवा सकें। श्री पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग मौजूदा संकट और आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए चरणबद्ध तरीके से काम कर रहा है। राजधानी समेत राज्य के विभिन्न मेडिकल काॅलेज सह अस्पतालों समेत अन्य अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर न सिर्फ आधारभूत संरचना विकसित कर रहा है, बल्कि लोगों को बेहतर और त्वरित स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य केंद्रों को पहले से और सुदृढ़ किया जा रहा है। साथ ही छह माह में छह करोड़ लोगों को टीकाकृत करने की सरकार के लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं। इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार से विभाग को अपेक्षित सहयोग भी मिल रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY