मेडिटेशन ने पैंडेमिक का सामना करने में मदद की- मोनिका चौहान

585
0
SHARE

मुंबई. पैंडेमिक की नकारात्मकता के कारण, सभी ने खुशी पाने और पॉजिटिव रहने का अपना तरीका खोज लिया है।यह अपना समय अपने प्रियजनों के साथ बिताने से लेकर किताबों और संगीत के साथ टाइम बिताने तक हो सकता है।  मोनिका चौहान, जो वर्तमान में दंगल टीवी के शो रंजू की बेटीयां में दिखाई दे रही हैं,ने मेडिटेशन और आध्यात्मिकता में पॉजिटिव का स्रोत पाया। जबकि यह हमेशा उसकी दिनचर्या का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा था, इसने पैंडेमिक के बीच काम के दौरान उसकी बहुत मदद कीजबकि हम में से कई लोग घर पर रह सकते थे, अभिनेताओं को एक खुशी का मास्क पहनना और काम करना जारी रखना था।

अपने सामने आने वाली चुनौतियों और इससे निपटने के तरीके के बारे में बात करते हुए, मोनिका कहती हैं,“जैसा कि मैं बौद्ध धर्म का पालन करती हूं, मैं बहुत किताबे पढ़ती और मेडिडेट करती हूं। व्यस्त शूटिंग के दौरान आध्यात्मिक शिक्षा और पढ़ना मुझे शांत करती है और मेडिटेशन एक ऐसी चीज है जिसने मुझे अन्दर से खुशी दी है। शूटिंग मेरे लिए एक रोलरकोस्टर की तरह रहा है। मैं अपने आसपास के लोगों के प्रति अधिक सकारात्मक और साथ ही अधिक विचारशील महसूस करती हूं।

मैं मेडिडेट करने और किताबें पढ़ते हुए अपने समय का पूरा आनंद लेती हूं। पैंडेमिक की नकारात्मकता के बीच, इसने मुझे आगे बढ़ते रहने में मदद की है।  मैंने शांति पा ली है। मैं कोशिश करती हूं कि मेडिटेशन न छूटे क्योंकि यह मेरे लिए एक दैनिक अनुष्ठान है। मुझे लगता है कि सीखना एक सतत प्रक्रिया है, यह आपको रोजाना जीवन का एक नया चरण सिखाती है।  जब मैं रोजाना शूटिंग करती हूं तब एक्टिंग मुझे यह सीख रोजाना याद दिलाती है और यह मुझे हर रोज एक बेहतर इंसान बनाता है।”

 

LEAVE A REPLY