जमानत राजनीति के लिए नहीं,टीका लेकर गरीबों को करें प्रेरित-लालू को मोदी का सुझाव

528
0
SHARE

संवाददाता.पटना.बिहार की राजनीति में एक बार फिर सक्रिय हो रहे लालू प्रसाद की इस सक्रियता पर  सुशील मोदी ने सवाल उठाया है।उन्होंने कहा है कि लालू प्रसाद को राजनीति करने के लिए जमानत नहीं मिली है।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद वर्चुअल माध्यम से पार्टी को सक्रिय बनाने का प्रयास शुरू किया है।इस पर पूर्व उपमुख्यमंत्री व सांसद सुशील मोदी ने कहा कि चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद जमानत पर छूटने के बाद यदि पटना आते हैं, तो इससे राजनीति को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला, लेकिन छवि ऐसी बनायी जा रही है, जैसे वे कोई जिन्न निकाल कर पार्टी का राज वापस ला देंगे।

श्री मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद रांची में राजकीय अतिथिशाला जैसी जेल में रहते हुए भी ट्विटर और मोबाइल फोन के जरिये सक्रिय थे, लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव में राजद की सीटें कम ही हुईं। लालू प्रसाद ने भाजपा विधायक को तोड़ने और बनने के समय ही एनडीए सरकार को अस्थिर करने की नाकाम कोशिश तो फोन पर ही की थी।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में लंबी सजा के कारण वे मुखिया का भी चुनाव नहीं लड़ सकते। जमानत उन्हें स्वास्थ्य के आधार पर मिली है, राजनीति के लिए नहीं।वे जेल में रह कर या जमानत मिलने पर वर्चुअल माध्यम से यदि राजनितिक गतिविधियों में शामिल होते हैं, तो इस पर सीबीआई को संज्ञान लेना चाहिए। जमानत मिलने का सबसे अच्छा उपयोग यही होगा कि लालू प्रसाद पटना में राबड़ी देवी को साथ लेकर कोरोना का टीका लें। इससे गरीबों ग्रामीणों के बीच वैक्सीन को लेकर संशय दूर होगा और टीकाकरण की गति बढेगी।

 

 

LEAVE A REPLY