कोरोना से जंग में दुनिया के सिरमौर बनें प्रधानमन्त्री मोदी- राजीव रंजन

440
0
SHARE

संवाददाता.पटना. कोरोना काल में वैश्विक स्तर पर प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी की बढ़ी लोकप्रियता के बारे में बताते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना से निपटने में पूरे देश ने जो सजगता दिखाई है, उसकी गूंज अब पूरे विश्व में हो रही है. इस संकट में दिखाई गयी दूरदर्शिता और निडर होकर लिए गये निर्णयों के कारण दुनिया की सभी ख्यातिप्राप्त एजेंसिया आज प्रधानमन्त्री श्री मोदी की शान में कसीदे गढ़ रही हैं. अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ द्वारा किए गए एक हालिया सर्वेक्षण के अनुसार, स्वीकार्यता के मामले में प्रधानमंत्री मोदी अब भी अन्य वैश्विक नेताओं की तुलना में आगे चल रहे हैं. उनकी ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग 66 प्रतिशत है. डेटा के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका, ब्रिटेन, रूस, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, ब्राजील, फ्रांस और जर्मनी सहित 13 देशों के अन्य नेताओं से आगे बने हुए हैं.

    उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भ्रम फैलाकर प्रधानमंत्री मोदी को घेरने की तमाम कोशिशें हुई, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के जनता के प्रति समर्पण और सेवा के सामने सब धराशायी हो गए. प्रधानमंत्री मोदी ने जिस प्रकार से इस वैश्विक संकट के दौरान भारत की 130 करोड़ जनता समेत पूरी दुनिया की रक्षा और मदद के लिए कदम बढ़ाए हैं, उसने उन्हें दुनिया का सबसे लोकप्रिय और शीर्ष नेता बना दिया है. वास्तव में आजादी के बाद किसी नेता के पक्ष में इतना समर्थन नहीं दिखा जितना आज प्रधानमन्त्री जी के पक्ष में दिख रहा है. लोग यह मान चुके हैं कि प्रधानमंत्री मोदी के रहते उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है.
श्री रंजन ने कहा कि वैश्विक स्तर पर प्रधानमन्त्री जी की इस लोकप्रियता को देखकर छल-बल से जनता को गुमराह करने वाले दलों का कलेजा मुंह को आ गया होगा. उन्हें यह यकीन करना मुश्किल हो रहा होगा कि उनके सारे प्रोपगैंडा को ध्वस्त करते हुए मोदी इस मुकाम तक कैसे पहुंच गये. हकीकत में अफवाह और दुष्प्रचार की राजनीति में व्यस्त रहने वाले कांग्रेस और उनके सहयोगियों तो प्रधानमन्त्री मोदी से सीख लेनी चाहिए. उन्हें समझना चाहिए कि जनता अब खोखले बयानों के बजाए काम को पसंद करती है.

 

 

 

LEAVE A REPLY