विश्व हिंदू परिषद दक्षिण बिहार प्रांत कार्यकारिणी की बैठक

518
0
SHARE

संवाददाता.पटना.विश्व हिंदू परिषद दक्षिण बिहार प्रांत कार्यकारिणी की बैठक गुरूवार को आभासी पद्धति हुई। बैठक में अतिथि के रूप में विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय महामंत्री माननीय मिलिंद परांडे जी, केंद्रीय उपाध्यक्ष माननीय जगन्नाथ शाही जी  केंद्रीय उपाध्यक्ष माननीय जीवेश्वर मिश्र जी थे। बैठक की अध्यक्षता विश्व हिंदू परिषद के प्रांत अध्यक्ष पद्मश्री डॉ आरएन सिंह जी ने की।

विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय महामंत्री माननीय मिलिंद परांडे जी ने सभी जिलों के जिला कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए कहा कि इस कोरोना संकटकाल में विश्व हिंदू परिषद अनेक पद्धतियों से निरंतर समाज की सेवा करता रहा है। हेल्पलाइन के माध्यम से बिहार में 8 हजार से अधिक कॉल आए हैं। तथा 500 से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था विश्व हिंदू परिषद ने की। उसी प्रकार से 1,000 से अधिक सुखा राशन अभावग्रस्त लोगों में वितरण किया गया। प्लाज्मा डोनेशन, रक्तदान, कोविड बेड उपलब्धता ,एंबुलेंस, शव दाह जैसे अनेक कार्य को कार्यकर्ताओं ने अपने समर्पण के साथ किया। उन्होंने कोरोना के तीसरे फेज के आने की सम्भावना को देखते   सभी कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के लिए कहा तथा उन्होंने टेलीमेडिसिन के माध्यम से सेवा की बात कही।

बिरसा सेवा प्रकल्प के माध्यम से बिहार में ऑक्सीजन कॉन्सेटेटर के माध्यम से सेवा हो रहा है। विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष माननीय जीवेश्वर मिश्र जी ने आभासी पद्धति से विभाग, जिला तथा प्रखंड बैठक की रचना तथा योजना की। उन्होंने कार्यकर्ताओं को समर्पण भाव को विकसित कर विश्व हिंदू परिषद के कार्य को आगे बढ़ाने की प्रेरणा दी। विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री माननीय परशुराम जी ने नवीन दायित्व की घोषणा की। दक्षिण बिहार प्रांत में उपाध्यक्ष के रूप में महेश प्रसाद जी , प्रांत सह मंत्री के लिए पारस कुमार शर्मा जी ,मातृशक्ति प्रांत सह संयोजिका के लिए डॉ शोभा रानी तथा पटना व नालन्दा विभाग धर्माचार्य सम्पर्क प्रमुख  के लिए सन्त प्रसाद जी की नियुक्ति हुई।

 

LEAVE A REPLY