विश्व रक्तदान दिवस पर पटना एम्स में रक्तदान शिविर

657
0
SHARE

संवाददाता.पटना.दुनियाभर में आज विश्व रक्तदान दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर पटना एम्स,ब्लड बैंक की ओर बल्ड बैंक परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया | जिसमें मातारानी जागरूकता एवं सहयोग ,पटना के कुल 35 सदस्यों ने रक्तदान किया है|

इसकी जानकारी संस्था की अध्यक्षा की प्रिया सिंह ने देते हुए कहा है कि किसी भी जरुरतमंद रोगियों की जान खून की कमी से न हो ,इस उद्देश्य को लेकर हमारी संस्था वर्ष 2014 से काम करती आ रही है|

ब्लड बैंक की प्रभारी डॉ.नेहा सिंह ने कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य ‘खून की कमी से लोगों की जान नहीं जाए’ | रक्तदान से आप ना सिर्फ किसी की जिंदगी बचा सकते हैं, बल्कि खुद को स्वस्थ्य भी रखने में मदद मिलेगी। कई रिसर्च में ये बात सामने आई है कि ब्लड डोनेट करने से शारीरिक और मानसिक रूप से हेल्दी रहते हैं।

रक्तदान शिविर में  संस्था की अध्यक्ष प्रिया सिंह, सूर्य प्रकाश,पीयूष कुमार,आकाश कुमार आदि ने महत्वपूर्ण सहयोग दिया है |इस अवसर पर रक्तदानियों ने अपना अनुभव भी शेयर किया है …….

Rakesh jha from patna bihar ……रक्तदान करके बहुत अच्छा लगता है नियमित 3 महीने पर रक्तदान करता हूँ…aiims पटना में रक्तदान करना बहुत अच्छा अनुभूति रहा…जहां कैम्प जरूरतमंद और कैंसर पेशेंट के लिए लगाया गया था। चंदन कुमार (पटना ) aiims में ये मेरा दूसरा रक्तदान था….बहुत ही बेहतरीन एक्सपीरियंस रहा….मैं अब तक 8 बार रक्तदान कर चुका हूं।दीपक कुमार (सारण) ये मेरा चौथा रक्तदान था….aiims में ….मैं जागरूक हुआ जो जब मेरे अपने घर वाले को जरूरत हुई….यूं तो मैं उन्हें नही बचा पाया…पर संकल्प लिया रक्त के अभाव मे किसी की जान नही जाने दूंगा।

संतोष कुमार ..(पटना) मैं लगातार रक्तदान करता हूँ मेरा ब्लड ग्रुप O neg है जो रियर ब्लड है और मैं नही चाहता रक्त के अभाव मे किसी की जान जाए।शशि भूषण राय (पटना) यूं तो मैं देश का सैनिक हूँ , जिस प्रकार देश की रक्षा करता हूँ….रक्तदान करना इंसानियत के प्रति मेरा फर्ज है….aiims मे रक्तदान करके बहुत अच्छा लगा।Piyush kumar (patna) 3 महीने पर रक्तदान करना इंसानियत के प्रति मे अपना फर्ज समझता हूं..और रक्तदान से ऊपर किसी दान को नही मानता।सूरज कुमार राजू( पटना) यूं तो पेशे से एक शिक्षक हूँ  पर रक्तदान करना हम सबकी जिमेवारी मानता हूं इंसानियत के प्रति… और मेरा मानना है रक्तदान करके हम सभी स्वस्थ रहते है। आनंद कुमार (पटना) रक्तदान करने से हमारे रक्त की जांच समय समय पर हो जाती है जो buzy होने के कारण में समय नही दे पाता…पर रक्तदान करने से अपने साथ साथ किसी का भला हो जाता है।

LEAVE A REPLY