रोटरी चाणक्या पहुँचा कुरथौल,बच्चों के साथ मनाया हरियाली पर्व

537
0
SHARE

संवाददाता.पटना.रोटरी चाणक्य (पटना) द्वारा कुरथौल के फुलझड़ी गार्डेन कैंपस स्थित दीदी जी फाउंडेशन द्वारा संचालित संस्कारशाला में बच्चों के साथ हरियाली पर्व मनाया गया। दीदी जी फाउंडेशन की संस्थापिका एवं जीकेसी की गो ग्रीन अभियान की राष्ट्रीय सह प्रभारी डॉ नम्रता आनंद द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में रोटरी चाणक्या पटना के अध्यक्ष आशीष बंका एवं सचिव संजीव चौधरी ने उपस्थित होकर बच्चों के साथ गमला में पौधारोपण किया। रोटी चाणक्य द्वारा रंग बिरंगे गमले पौधा और बच्चों को नाश्ता दिया गया।

मौक़े पर श्री बंका ने कहा कि बच्चों को कोरोना महामारी से बचाने का सबसे अच्छा उपाय वृक्षारोपण है। बच्चों को वृक्षारोपण के प्रति जागरूक करके ही समाज को जागरूक किया जा सकता है।आशीष बंका ने कहा कि संस्कारशाला के माध्यम से बच्चों के बीच जो ज्ञान बांटने का काम कार्यक्रम की आयोजिका डॉ नम्रता आनंद द्वारा किया जा रहा है वह सचमुच ही सराहनीय है। उन्होंने कहा कि रोटरी चाणक्या भी इन बच्चों के लिए काम करेगा।

रोटरी चाणक्य के सचिव संजीव चौधरी ने कहा की वृक्षारोपण ही एकमात्र उपाय है, जो पारिस्थितिकी संतुलन पर नियंत्रण कर सकता है। उन्होंने कहा कि दीदी जी फाउंडेशन जल जीवन हरियाली के लिए बच्चों के साथ ही अच्छा प्रयास कर रहा है। उन्होंने भरोसा दिलाया की आगे भी इन बच्चों के लिए रोटरी चाणक्या काम करता रहेगा।इस अवसर पर रोटरी चाणक्य के सदस्यों के साथ चुन्नू सिंह, मिथिलेश कुमार सिंह, राजकुमार, रंजीत ठाकुर पिंटू कुमार अंकित कुमार, सौरव,गौरी, निशू आदि उपस्थित होकर पौधारोपण में अपना सहयोग दिया।

 

LEAVE A REPLY