कश्मीर पर कांग्रेस और पाकिस्तान एकमत- राजीव रंजन

533
0
SHARE
Gatishakti Yojana

संवाददाता.पटना.कांग्रेस पर बरसते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि धारा 370 हटने से कश्मीर में आए बदलाव से आतंकी संगठनों और पाकिस्तान के साथ साथ कांग्रेस भी बिलबिला रही है. जनता के डर से इस पार्टी ने आज तक इस मुद्दे पर अपना स्टैंड साफ़ नहीं किया है लेकिन इनके नेताओं के माध्यम से समय-समय पर इनकी पीड़ा सामने आ ही जाती है. कांग्रेस की इसी व्याकुलता को प्रकट करते हुए दिग्विजय सिंह साफ कहा है कि जब भी कांग्रेस की सरकार आएगी, तो वो धारा 370 हटाने के फैसले पर विचार करेगी.

उन्होंने कहा कि गौरतलब हो कि दिग्विजय यह आश्वासन एक पाकिस्तानी पत्रकार को दे रहे थे. ध्यान देने वाली बात यह भी है कि इस मसले पर हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के भी यही विचार है और वो भी जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का मुखर विरोध करता रहा है. इससे साफ़ है कि कश्मीर के मुद्दे पर कांग्रेस का हाथ पूरी तरह से पाकिस्तान के साथ है. मोदी विरोध में दोनों इस मुद्दे पर एकमत हैं और दोनों ही अपने अपने मंसूबों के लिए भारत विरोध में किसी भी हद को पार कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के राजनीतिक गुरु माने जाने वाले और गांधी परिवार के खासमखास कहे जाने वाले दिग्विजय सिंह के इस बयान पर कांग्रेस की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आना इस बात का सबूत है कि यह सब कुछ गांधी परिवार के इशारे पर हो रहा है. यह लोग चाहते ही नहीं कि कश्मीर समस्या का हल हो. इसके लिए उन्हें पाकिस्तान से हाथ मिलाने में भी गुरेज नहीं है. कांग्रेस यह जान ले कि उनकी चुप्पी सब बयान कर रही है. वह समझ लें कि उनकी राष्ट्रविरोधी चालों को जनता बखूबी समझ रही है और इसीलिए हर चुनाव में जनता उनकी दुर्गति कर देती है.

LEAVE A REPLY