केंद्र-राज्य और जनता के सहयोग से कोरोना पर लग रही है लगाम- राजीव रंजन

477
0
SHARE
Gatishakti Yojana

संवाददाता.पटना.भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार के प्रयासों और जनता के सहयोग से कोरोना के दुसरे वेग पर लगाम लगना शुरू हो गया है. प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के दैनिक नए मामलों की संख्या में लगातार कमी दर्ज की जा रही है. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 91,702 नए मामले दर्ज किए गए. गौरतलब हो कि लगातार चौथे दिन कोविड-19 के नए मामलों की संख्या एक लाख से कम दर्ज की गई है. इसके साथ ही कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या भी लगातार घटते हुए 11,21,671 पर पहुंच चुकी है.

उन्होंने कहा कि बीमारी से ठीक होने की राष्ट्रीय दर भी बेहतर होकर 94.93 प्रतिशत हो गई है और इसमें लगातार वृद्धि हो रही है.साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर इस समय 5.14 प्रतिशत और दैनिक पॉजिटिविटी दर 4.49 प्रतिशत है जो लगातार 18वें दिन 10 प्रतिशत से कम पर बना हुआ है.सरकार के प्रयासों से बिहार के संक्रमण दर में भी भारी कमी आ चुकी है, वहीँ रिकवरी दर में लगातार बढ़ोतरी देखी देखी जा रही है. राज्य में पिछले 24 घंटे में 1,10,119 सैम्पलों की जांच हुई है, जिसमें संक्रमित पाए जाने वाले लोगों की संख्या महज 566 है. राज्य के विभिन्न जिलों में संक्रमित मरीजों की संख्या 50 से कम पहुंच चुकी है, वहीं रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से भी ज्यादा होकर 97.79 फिसद हो गया है.

आम जनता से अपील करते हुए श्री रंजन ने कहा कि स्थिति को देखते हुए यह जरूरी हो गया है कि सावधानियों का पालन और सख्ती से किया जाए, जिससे जल्द से जल्द कोरोना पर काबू पाया जा सके. सरकार इसके लिए अपनी तरफ से हरसंभव प्रयास कर रही है, लेकिन इसमें जनता को भी अपना पूरा सहयोग देना चाहिए. सरकार द्वारा बार-बार चेतावनी देने के बाद भी कई जगहों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है. लोगों के  बिना मास्क के भीड़ लगाने की कई तस्वीरें देखने में आ रही हैं. ऐसे में हमारी आम लोगों से अपील है कि अगले कुछ महीनों के लिए सावधानियों का दामन बिल्कुल न छोड़ें. मास्क या गमछे का प्रयोग निरंतर करें. हाथों को साबुन या सेनीटाईजर से साफ़ किये बिना चेहरे को न छुएं. इसके अलावा बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर से निकलें. आपसी एकजुटता और सहयोग से ही कोरोना के खिलाफ चल रही इस जंग को जीता जा सकता है.

 

 

LEAVE A REPLY