टीका एक्सप्रेस सराहनीय पहल,सामाजिक संगठन लोगों को जागरूक करें- अश्विनी चौबे

425
0
SHARE

संवाददाता.पटना.केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीका एक सुरक्षा कवच है। अपनी बारी आने पर टीकाकरण जरूर करवाएं। दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।बिहार में टीका एक्सप्रेस चलाया जा रहा है। इसके माध्यम से ऑन द स्पॉट टीकाकरण सुविधा उपलब्ध कराई गई है। यह एक सराहनीय पहल है। इसका लाभ अधिक संख्या में लोग उठाएं। इसके लिए सामाजिक संगठन आगे आए लोगों को जागरूक करें।

बयान जारी कर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध जंग में टीका एक महत्वपूर्ण हथियार है। अफवाहों से बचें। टीका केंद्रों पर पहुंचकर टीका जरूर लगवाएं। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आवासीय क्षेत्रों के आसपास टीकाकरण केन्द्र स्थापित करने को कहा गया है। ताकि टीकाकरण अभियान में और तेजी आए।

श्री चौबे ने राज्यों से अपील की कि एक भी टीका बर्बाद ना हो, इसका विशेष ख्याल रखा जाए। सभी राज्यों व केंद्र-शासित प्रदेशों को जीरो वैक्सीन वेस्टेज को अपना लक्ष्य बनाना होगा। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने पटना से वर्चुअल माध्यम से दिल्ली में आज अभिषेक सिंह आईएएस यूनाइटेड बाय ब्लड संस्था, अपोलो अस्पताल एवं अम्बिएंस मॉल द्वारा आयोजित ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन का वर्चुअल माध्यम से शुभारंभ किया। इस अभियान के तहत लोगों का अपनी गाड़ी में बैठे ही पूर्णतः सुरक्षित रूप से टीकाकरण हो रहा है l साथ ही यूनाइटेड बाय ब्लड संस्था  के होल्ड अ हैंड इनिशिएटिव द्वारा टैक्सी ड्राइवर्स और ऑटो रिक्शा चालकों के निशुक्ल टीकाकरण कराया जा रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने संस्थानों व जनता से आह्वान किया कि वे भी इसी तरह एक दूसरे की मदद करें, एक दूसरे का साथ दें। हम एक जुट होकर इस महामारी से बाहर निकलेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों के अथक प्रयासों और जनता के संयम के सुखद नतीजे अब सामने आ रहे हैं। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के नए मामलों में लगातार गिरावट आ रही है। प्रतिदिन आने वाले नए मामलों के मुक़ाबले ठीक होकर घर जाने वालों की संख्या अधिक है।पिछले 24 घंटों के दौरान शुक्रवार सुबह 8 बजे तक, 2,07,071 मरीज ठीक हुए, रिकवरी रेट बढ़कर 93.08% हो गई है।

 

 

LEAVE A REPLY