हीरो राजन कुमार बने “पहचान लाइव फाउंडेशन” के नेशनल एम्बेसडर

845
0
SHARE

संवाददाता.मुंगेर.हीरो राजन कुमार फिल्मों, धारावाहिकों में अभिनय करने और चार्ली चैप्लिन द्वितीय के रूप में लाइव स्टेज शोज़ करने के अलावा एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर भी काम करते रहते हैं। पिछले साल से लेकर अब तक कोरोना काल और लॉक डाउन के दौरान भी राजन कुमार कई लोगों के लिए मसीहा बनकर उभरे। उनके इन्हीं तमाम सोशल वर्क्स को देखते हुए प्रतिष्ठित एनजीओ पहचान लाइव फाउंडेशन ने हीरो राजन कुमार को इंडिया का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया है।

हीरो राजन कुमार पहचान लाइव फाउंडेशन (पीएलएफ) से जुड़कर खुद को भाग्यशाली मान रहे हैं, साथ ही उन्हें अपने ऊपर एक सामाजिक जिम्मेदारी का एहसास भी हो रहा है।पहचान लाइव फाउंडेशन की संस्थापक अध्यक्ष अफसाना परवीन ने बताया कि राजन कुमार एक बॉलीवुड अभिनेता हैं। शहर मसीहा नहीं, नमस्ते बिहार सहित कई फिल्मों के वो हीरो हैं। इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के आइकॉन हैं। चार्ली चैप्लिन 2 के रूप में सारी दुनिया में मशहूर हैं। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर हैं। उन्होंने कोरोना काल में हमारे एनजीओ के साथ मिलकर काफी काम किया है। उनके इन्ही काम को देखकर हमने राजन कुमार को पहचान लाइव फाउंडेशन का नेशनल आइकॉन नियुक्त किया है। हमें उम्मीद है कि ब्रांड एम्बेसडर राजन कुमार आगे और भी लोगों तक पहुंचेंगे और जरूरतमंदों की पुकार सुनकर उन्हें हेल्प करेंगे।”

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर हीरो राजन कुमार ने मुंगेर बिहार में पहचान लाइव फाउंडेशन द्वारा मिशन रेड का आगाज़ किया था। पहचान लाइव फाउंडेशन ने कोरोना के टीका के लिए लोगो में जागरूकता फैलाने के लिए भी एक मुहिम शुरू की। राजन कुमार ने वैक्सीनेशन के प्रॉसेस के बारे मे लोगो को अवगत कराने के लिए कई पोस्टर्स भी जारी किए जिसमे पहचान लाइव फाउंडेशन के राष्ट्रीय आइकॉन हीरो राजन कुमार की तस्वीर है और वो कोविड का टीका लेने के 7 आसान स्टेप्स बता रहे हैं।

पहचान फाउंडेशन की संस्थापक अफसाना परवीन अपनी एनजीओ के द्वारा शिक्षा, स्वास्थ्य और स्लम बस्ती के लोगो की सेहत और बच्चों की शिक्षा के क्षेत्र में कई वर्षो से काफी काम कर रही हैं। राजन कुमार का मानना है कि “नारी का सम्मान जहां है, संस्कृति का उत्थान वहां है!

दहेज के लेनदेन को बंद करने की राजन कुमार ने लोगों से अपील की है और पोस्टर्स के माध्यम से इस कुरीति को खत्म करने का सन्देश दिया।राजन कुमार का कहना है कि हमारे समाज से दहेज जैसी खराबी खत्म होनी चाहिये। दहेज के लिए माँ बाप जो पैसे जमा करते हैं वही पैसे लड़की की शिक्षा पर खर्च होने चाहिए ताकि महिला को पावरफुल बनाया जाए।

पहचान लाइव फाउंडेशन के सचिव मो. हामिद के अनुसार, राजन कुमार का हमारी एनजीओ से जुड़ना दरअसल इस फाउंडेशन को और मजबूत करना है।इनके दिल में लोगों की सेवा करने, मदद करने का खूब जज़्बा है और ऐसी ही हस्ती समाज के काम आती है। राजन कुमार बिहार फ़िल्म एंड टेलीविजन आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (बाफ्टा) के फाउंडर प्रेसिडेंट और ओमकार फ़िल्म एंड टेलीविजन प्रोडक्शन के सीईओ भी हैं।

 

LEAVE A REPLY