कांग्रेसी राज्यों में वैक्सीनों की हो रही बर्बादी संयोग नहीं बल्कि प्रयोग- राजीव रंजन

282
0
SHARE
Gatishakti Yojana

संवाददाता.पटना.वैक्सीनों की बर्बादी को लेकर कांग्रेस पर बरसते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि गांधी परिवार के हाथों में देश सौंपने के चक्कर में कांग्रेस अब इस कदर की ओछी राजनीति पर उतर आयी है कि अब इन्हें आम जनता की जान दांव पर लगाने से परहेज नहीं है. यह इनका ओछापन ही है कि एक तरफ यह केंद्र सरकार को बदनाम करने के लिए वैक्सीनों की कमी का रोना रोते हैं, दूसरी तरफ इनके शासित राज्य वैक्सीनों को बर्बाद करने में सबसे आगे हैं. कांग्रेसी राज्यों में वैक्सीनों की हो रही यह बर्बादी संयोग नहीं बल्कि प्रयोग है.

गुरूवार को एक बयान में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष ने बताया कि कांग्रेस शासित राजस्थान पहले ही कोरोना वैक्सीन के साढ़े 11 लाख डोज बर्बाद कर चुका है और अब कोरोना टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा बैठक में आये तथ्य और भी भयावह है.आंकड़ों के मुताबिक आम लोगों की जान से खेलते हुए वैक्सीन की बर्बादी करने वाले राज्यों में सबसे ऊपर कांग्रेस शासित झारखंड और छत्तीसगढ़ है. झारखंड में सबसे अधिक 37.3 प्रतिशत वैक्सीन की बर्बादी होती है. यानी यहां लोगों को लगाए जाने वाले 100 वैक्सीनों में से लगभग 37 बर्बाद हो रहे हैं, वहीं  छत्तीसगढ़ में इन्होने 30.2% वैक्सीनों का विनाश कर दिया. इस लापरवाही से साफ़ है कि कांग्रेस चाहती ही नहीं देश कोरोना को परास्त करे.

श्री रंजन ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों में वैक्सीनों के साथ खेला जा रहा यह खेल कांग्रेसी टूलकिट के अनुसार ही है. इनकी मंशा है कि देश में कोरोना से खूब तबाही मचे और इस महामारी से ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान जाए, जिससे इन्हें देश और केंद्र सरकार को बदनाम करने का भरपूर मौका मिले. टूलकिट के निर्देशों को देखें तो उसमें कोरोना से हुई मौतों और जलती चिताओं की फोटो को अधिक से अधिक प्रचारित करने के निर्देश भी दिए हुए हैं.

 

LEAVE A REPLY