बुद्ध और बोधगया की महत्ता पर चर्चा करेंगे अभिनेता राजन कुमार

496
0
SHARE

संवाददाता.पटना.बुद्ध पूर्णिमा, भगवान बुद्ध और बोधगया सभी एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। हिंदू धर्म में बुद्ध पूर्णिमा की बहुत खास अहमियत है. वैशाख महीने में पूर्णिमा के दिन ही भगवान बुद्ध का जन्‍म हुआ था। इस साल बुद्ध पूर्णिमा का 26 मई बुधवार को मनाया जा रहा है।इस मौके पर हीरो राजन कुमार का प्रोग्राम सुबह 9 बजे अकाशवाणी मुम्बई से टेलीकास्ट होने जा रहा है। वो बुद्ध पूर्णिमा, भगवान बुद्ध और बोधगया बिहार के संदर्भ में अहम बातें करेंगे।

26 मई को उन्हें रेडियो पर लाइव सुन सकेंगे, लिंक-

Listen to Samvadita Mumbai Radio live on Prasar Bharati’s NewsOnAir App. Download the App from https:// play.google.com/store/apps/details?id=com.parsarbharti.airnews

हीरो राजन कुमार ने बताया कि बुद्ध पूर्णिमा के दिन ही गौतम बुद्ध का जन्म हुआ था, इसी दिन उन्हें ज्ञान प्राप्त हुआ था और इसी दिन उनका महानिर्वाण भी हुआ था।ज्ञान प्राप्त होने के पश्चात महात्मा बुद्ध ने अपने ज्ञान की रौशनी पूरी दुनिया में फैलाई।

अभिनेता राजन कुमार ने कहा कि ऑल इंडिया रेडियो मुम्बई के लिए बुद्धपुर्णिमा पर कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए मैंने महात्मा बुद्ध के बारे में काफी कुछ पढ़ा, उनपर कई किताबो का अध्धयन किया, काफी रिसर्च की तो मुझे उनके जीवन के बारे में कुछ आश्चर्यजनक बातें पता चलीं। उनकी जीवन शैली का मुझपर कहीं गहरा प्रभाव पड़ा। भगवान बुद्ध के उपदेश अपने जीवन मे अपनाकर इंसान प्रसन्न और संतुष्ट रह सकता है। उनके बताए हुए रास्ते पर चलकर लोग अपना जीवन सफल बना सकते हैं और इस मोह भरी दुनिया मे कुछ अच्छे कर्म कर सकते हैं। गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर राजन कुमार ने सभी से अपील की है कि वे 26 मई को सुबह 9 बजे अकाशवाणी मुम्बई पर उन्हें सुनें।

LEAVE A REPLY