भाजपा सांसद विवेक ठाकुर ने ऑक्सीजन प्लांट हेतु केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र

442
0
SHARE

संवाददाता.पटना. भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को लिखे पत्र में आग्रह किया कि बिहार एक गरीब प्रदेश है। बंटवारे के बाद सभी कोयला खदान झारखंड में चले गए। इसलिए कोयला मंत्रालय के सोच की प्रक्रिया से बिहार बाहर हो जाता है किंतु इतना पुराना रिश्ता होने के नाते इस आपातकाल स्थिति में आपसे आग्रह है कि मिशन ‘प्राण वायु’ के माध्यम से पटना के बिहटा स्थित ESIC हॉस्पिटल में डीआरडीओ द्वारा संचालित कोविड केयर अस्पताल में एक ऑक्सीजन प्लांट, नवादा सदर अस्पताल में एक ऑक्सीजन प्लांट तथा लखीसराय सदर अस्पताल में एक ऑक्सीजन प्लांट की स्थायी स्थापना हो जाये तो यह अविस्मरणीय काम होगा।

विवेक ठाकुर ने कहा देश में कोरोनो रोगियों के लिए मेडिकल ऑक्सीजन की निरंतर मांग बढ़ रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) के माध्यम से एक मिशन ‘प्राण वायु’ शुरू किया गया है। जिसके तहत अस्पतालों और कोविड देखभाल केंद्रों में ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण किया जा रहा है।

विवेक ठाकुर ने कहा जरूरतों के जवाब में, कोल इंडिया ने मिशन ‘प्राण वायु’ शुरू किया है, यह बहुत ही सराहनीय है। इसके माध्यम से लाखों लोग लाभान्वित होंगे। विवेक ठाकुर ने कहा कोविड-19 संकट में सबसे ज्यादा ध्यान ऑक्सीजन सपोर्ट पर है। कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ावा देने की दिशा में ऑक्सीजन क्षमता का विस्तार एक अविस्मरणीय पहल है।

 

 

LEAVE A REPLY