कोरोना से ठीक होने की दर में लगातार हो रही है बढ़ोतरी-अश्विनी चौबे

436
0
SHARE

संवाददाता.पटना.केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि कोरोना से ठीक होने का दर लगातार बेहतर हो रहा है। शनिवार की सुबह 8:00 बजे तक 24 घंटे में करीब 3 लाख लोग कोरोना से रिकवर हुए। ठीक होने का राष्ट्रीय औसत लगभग 82 फ़ीसदी है। उन्होंने कहा कि कोरोना से संबंधित सकारात्मक खबरों पर भी ध्यान देना जरूरी है। सरकार आपके भलाई के लिए सभी स्तरो पर लगातार काम कर रही है।

केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने लोगों से आह्वान किया कि घबराए नहीं। सावधानी बरतें। मौजूदा समय में सतर्क रहने की जरूरत है। कोरोना से लोग लगातार ठीक हो रहे हैं।स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय राज्यों के साथ निरंतर संपर्क में है। कोरोना के विरुद्ध जंग में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ी जा रही है।         उन्होंने बताया कि 15.5 करोड़ से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। इसमें प्रतिदिन तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।

राज्यों के पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन है। वैक्सीन का वेस्टेज ना हो इस पर भी उन्होंने ध्यान रखने की अपील राज्यों से की है। जनता से आह्वान किया कि वे वैक्सीनेशन को लेकर जागरूक हो। दूसरों को भी जागरूक करें। वैक्सीनेशन सुरक्षा कवच है। कई राज्यों ने 1 मई से 18 प्लस उम्र के युवाओं को वैक्सीन देने का कार्य शुरू कर दिया है। वैक्सीनेशन को लेकर किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतनी है। अपनी बारी आने पर वैक्सीनेशन कराना है। वैक्सीनेशन के साथ-साथ कोविड-19 को लेकर जो दिशानिर्देश है। उसका निरंतर पालन करते रहना है। जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले। नियमित रूप से मास्क लगाएं। निरंतर हाथों की सफाई करते रहे। 2 गज की दूरी का पालन करें।

केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने बिहार में वैक्सीनेशन की भी जानकारी अधिकारियों से प्राप्त की। संसदीय क्षेत्र बक्सर, रोहतास, कैमूर में कोविड की मौजूदा स्थिति को देखते हुए टेस्टिंग, ट्रेसिंग एवं ट्रीटमेंट की जानकारी से अवगत हुए।

 

LEAVE A REPLY