तरकारी मार्ट,को-आपरेटिव सोसायटी के माध्यम से ऑनलाइन मिलेगी सब्जी- मुख्यमंत्री

605
0
SHARE

संवाददाता.पटना.मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार अब ई-कॉमर्स की शुरुआत की जा रही है। इसके तहत तरकारी मार्ट के माध्यम से पटना एवं पूर्वी चम्पारण जिले के लोगों को ऑनलाइन सब्जी क्रय करने की सुविधा मिलेगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुरूवार को सहकारिता विभाग की समीक्षा बैठक की। बैठक में सहकारिता विभाग की सचिव बंदना प्रेयसी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पूर्व में निर्देश दिया था कि सहकारिता विभाग को-आपरेटिव सोसायटी के माध्यम से लोगों के लिये आनलाइन सब्जी क्रय की व्यवस्था करें। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार अब ई-कॉमर्स की शुरुआत की जा रही है। इसके तहत तरकारी मार्ट के माध्यम से पटना एवं पूर्वी चम्पारण जिले के लोगों को ऑनलाइन सब्जी क्रय करने की सुविधा मिलेगी।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सब्जी का अच्छा उत्पादन हो रहा है। यहां के किसान सब्जी को राज्य के बाहर भी भारी मात्रा में भेजते हैं। उन्होंने कहा कि को-आपरेटिव सोसायटी के माध्यम से ऑनलाइन सब्जी की उपलब्धता होने से अब लोगों को काफी सहुलियत होगी। कोरोना के इस प्रतिबंधित दौर में घर बैठे आनलाइन सब्जी क्रय होगा, इससे लोगों को काफी सुविधा होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी इस सुविधा की शुरूआत पटना एवं पूर्वी चम्पारण जिले के लोगों के लिये की गयी है। राज्य के सभी जिलों में भी इस व्यवस्था की शुरूआत सहकारिता विभाग जल्द से जल्द करे।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार उपस्थित थे, जबकि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेशी सिंह, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के सचिव विनय कुमार, सहकारिता विभाग की सचिव बंदना प्रेयसी तथा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार जुड़े हुए थे।

LEAVE A REPLY