कोरोना को बढ़ाने में कांग्रेस की भूमिका सबसे अधिक- राजीव रंजन

484
0
SHARE
Gatishakti Yojana

संवाददाता.पटना.कोरोना को फिर से बढ़ाने के लिए कांग्रेस शासित राज्यों की भूमिका को उजागर करते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि पिछले साल कोरोना के प्रवाह को सफलतापूर्वक थाम लेने वाला हमारा देश इस महामारी के दुसरे वेग से जूझने को विवश है. देश की इस दशा के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेवार कांग्रेस और उसके मित्रों की सियासत है. अगर पिछले कुछ महीनों की इनकी राजनीति पर गौर करें तो इस महामारी को फ़ैलाने में इनकी भूमिका स्पष्ट नजर आने लगती है. अभी भी पूरे देश के कोरोना संक्रमण के कुल मामलों में आधे से अधिक कांग्रेस शासित पांच राज्यों में है, जो सीधे-सीधे इनकी लापरवाही को दर्शाता है.
श्री रंजन ने कहा कि वैक्सीनेशन की शुरुआत से ही कांग्रेस और उसके मित्रों ने ओछी सियासत करते हुए इसके खिलाफ अफवाह फैलाना शुरू कर दिया. पूरी कोशिश की जाने लगी कि टीकाकरण अभियान फेल हो जाए. आज तक गाँधी परिवार के किसी सदस्य द्वारा लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक न करना इसका सबसे बड़ा सबुत है.
उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ रहे मामलों को लेकर केंद्र द्वारा बार-बार दी गयी चेतावनियों को नजरअंदाज कर महाराष्ट्र की उद्धव सरकार जहां ‘महावसूली’ और कंगना, अर्नब से बदला लेने लगी हुई थी, तो वहीं पंजाब और उत्तरप्रदेश के चुनावों को देखते हुए इन्होने ‘तथाकथित’ किसान नेताओं को आगे कर दिल्ली को बंधक बना लिया. बाद में जब कोरोना के मामले बढ़ने लगे तो इन्होंने प्रवासी मजदूरों को एक बार फिर से वापस लौटने को विवश कर दिया. जिसके बाद पूरे देश में कोरोना का तांडव शुरू हो गया.
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि कोरोना के कारण इतनी मौतें होने के बावजूद अभी भी कांग्रेस और उसके मित्रों का मन नहीं भरा है. यही वजह है कि लोगों को सहयोग करने के बजाये यह लोग उल्टा भय और भ्रम का वातावरण खड़ा करने में लगे हुए. अपने कृपापात्रों से विदेशी पत्रिकाओं में भारत के खिलाफ घटिया और भ्रामक आलेख छपवा रहे हैं, जिससे पिछले साल भारत की मजबूत हुई छवि को ध्वस्त किया जा सके. इनकी एक ही मंशा है कि किसी तरह देश में उपद्रव हो और इन्हें अपनी राजनीति चमकाने का मौका मिले.

LEAVE A REPLY