आग से झुलसकर 4 बच्चों की मौत,मुख्यमंत्री मर्माहत,4-4 लाख देने का निर्देश

623
0
SHARE

संवाददाता.पटना.पटना जिले के पुनपुन थाना के अलाउद्दीन चक गांव में खाना बनाने के दौरान आग लगने से झुलसकर चार बच्चों की मृत्यु हो गई।इस घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा दुःख व्यक्त किया है।मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि यह दुर्घटना काफी दुःखद है और मैं इस घटना से मर्माहत हूं।मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान अविलंब देने का निर्देश दिया है।

उल्लेखनीय है कि  पटना जिले के पुनपुन थाना अंतर्गत अलादीन चक रेलवे लाइन के किनारे एक झोपड़ी में 12 वर्षीय डोली खाना पका रही थी तभी आग की चिंगारी झोपड़ी में लग गई और पूरा झोपड़ी आग चपेट में आ गया। देखते ही देखते चारों बच्चे आग की चपेट में आकर झुलस गया और घटनास्थल  ही उनकी मृत्यु हो गई। आग में झुलस कर मरे बच्चों में डोली 12 वर्ष राखी 6 वर्ष आरती 4 वर्ष अतुल 2 वर्ष शामिल है।

घटना के बाद अफरा तफरी का माहौल बन गया। फायर ब्रिगेड गाड़ी ने घटनास्थल पर पहुंच कर आग को नियंत्रित किया। सूत्रों के अनुसार बच्चों के माता-पिता गेहूं कटाई करने के लिए खेत पर चले गए थे। बच्चे सब घर में अकेले थे। मृतक बच्चों के पिता का नाम छोटू पासवान बताया गया है। पुलिस ने चारों बच्चों  के लाश को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है।बताते हैं कि माता पिता कोरोना के डर से घर बंद कर रहने की सलाह देकर गेहूं काटने चले गए थे।

 

 

LEAVE A REPLY