बहुत ही खराब हालत में है बिहटा ईएसआई अस्पताल- पप्पू यादव

485
0
SHARE

संवाददाता.पटना. डीआरडीओ द्वारा संचालित बिहटा ईएसआई अस्पताल की स्थिति एनएमसीएच से भी ज्यादा खराब हैं। कोविड मरीज और उसके परिजन एक ही बेड पर एक साथ सोते हैं। अस्पताल में गंदगी का अम्बार लगा हुआ हैं। कोई डॉक्टर ड्यूटी करने नहीं आते हैं। सिर्फ नर्सों के बदौलत यह अस्पताल चल रहा हैं। उक्त बातें जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने मंगलवार को डीआरडीओ द्वारा  बिहटा में संचालित कोविड अस्पताल  ईएसआई  (ESI) का लिया जायजा लेने के बाद कही । उन्होंने  मरीजों व उनके परिजनों से मिलकर उनका हालचाल जाना।

पप्पू यादव  ने कहा कि बिहार सरकार बिहटा ई एस आई  अस्पताल को लेकर लगातार झूठ बोल रही हैं। इस अस्पताल में 500 बेड नहीं हैं। सिर्फ 50 बेड ही वर्किंग स्थिति हैं।आईसीयू की भी स्थिति ख़राब हैं। यंहा का पूरा प्रबन्धन राज्य सरकार के जिम्मे हैं।सेना के सिर्फ एक डॉक्टर इलाज करने आते हैं। इस अस्पताल में जीवन रक्षक सेवाओं का घोर अभाव हैं।  अव्यवस्था के कारण ही मरीज यहां इलाज कराने नहीं आते हैं।

पप्पू यादव ने कहा कि ईएसआई सी अस्पताल में भी ऑक्सीजन का अभाव हैं। इस कारण इसमें मरीज भर्ती होने नहीं आ रहे हैं। बिहार में ऑक्सीजन की कालाबजारी खत्म होनी चाहिए। ऑक्सीजन के डिस्ट्रीब्यूशन की कमान सरकार को अपने हाथ में लेनी चाहिए। बिचौलियों को खत्म कर ही हम सभी कोरोना पीड़ितों के लिए ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित कर सकते हैं।

 

 

LEAVE A REPLY