ऐसे लोगों के साथ बिताएं जो अपने तरीके से खास होते हैं-मोनिका खन्ना

646
0
SHARE

मुंबई.अभिनेताओं का शेड्यूल बहुत व्यस्त होता हैं।और जब उन्हें अवकाश मिलता है, तो वे इसका अधिक से अधिक लाभ उठाने का निर्णय लेते हैं | अभिनेत्री मोनिका खन्ना को दंगल टीवी के शो प्रेम बंधन के व्यस्त शूटिंग शेड्यूल से छुट्टी मिली और उन्होंनें शाहपुर में स्थित एक छोटे से एनजीओ में बच्चों के साथ दिन बिताने का फैसला किया |

अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, मोनिका ने कहा,“मैंने एक छोटे से एनजीओ कि यात्रा की, जो बहरे और मूक बच्चों की देखभाल करता है। और वहां मेरा अनुभव अद्भुत था।  बच्चे बहुत प्यारे थे, वे उत्सुक थे और खुश थे | वे छोटी कला और शिल्प करने के लिये बहुत उत्साहित थे।  इस जगह पर पंखे नहीं थे और उनकी देखभाल करने के लिए केवल कुछ शिक्षक थे।  लेकिन वे कुछ छोटे मोटे  आवश्यकताओं के साथ जीवन का आनंद लेते हैं और अपने रोजमर्रा के जीवन के लिए बहुत आभारी हैं। ”

उन्होंनें इन अनुभवों से क्या सीखा यह सोझा करतेँ हुए, उन्होंनें कहा,“मुझे लगता है कि जीवन में कभीकभी हमें कुछ समय निकालने की जरूरत होती है और इसे ऐसे लोगों के साथ बिताएं जो अपने तरीके से खास होते हैं। कई बार, हमें अपने जीवन से इतनी उम्मीदें और इच्छाएँ होती हैं कि हम भूल जाते हैं कि हम कितने धन्य हैं। लेकिन उनसे मिलने के बाद मैंने महसूस किया कि हमें अपने जीवन के लिए कितना आभारी होना चाहिए, हम जिस लाइफ स्टाइल को अपना सकते हैं, वह सुविधाएं जिनका हम आनंद लेते हैं और जिन अनुभवों के साथ हम जीते हैं। मैं उनकें इनर्जी से मंत्रमुग्ध हो गयी थीं। हां, हुम् अपने जीवन में बहुत व्यस्त है लेकिन हमें ऐसी जगह पर अक्सर जाना चाहिए। ”

 

LEAVE A REPLY