बिहार में 18 पार के लोगों को भी लगे मुफ्त टीका- सुशील मोदी

737
0
SHARE

संवाददाता.पटना.पूर्व उपमुख्यमंत्री व भाजपा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए जब 1 मई से 18 पार के व्यक्तियों के लिए भी टीकाकरण शुरू किया जा रहा है, तब बिहार सरकार को इसे भी मुफ्त रखना चाहिए।

उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और असम की सरकारें पहले ही ऐसी घोषणा कर चुकी हैं।   बिहार में चुनाव से पहले एनडीए ने सबको कोरोना का टीका मुफ्त लगवाने का जो वादा किया था, उसका लाभ 18 पार के लोगों को भी मिलना चाहिए।

श्री मोदी ने कहा कि  पहली मई से शुरू होने वाले टीकाकरण के लिए वैक्सीन की कमी न हो, इसके लिए राज्य सरकार को पहले से आर्डर देकर व्यवस्था कर लेनी चाहिए।असम सरकार वैक्सीन की 1 करोड़ डोज मंगाने का आदेश दे चुकी।बिहार में युवाओं की बड़ी आबादी को देखते हुए हमें ज्यादा खुराक की उपलब्धता सुनिश्चित करनी पड़ेगी।

उन्होंने कहा कि  एम्स दिल्ली के निदेशक डा.रणदीप गुलेरिया के इस बयान पर सबको ध्यान देना चाहिए कि रेमडेसिविर इंजेक्शन न कोई जीवनरक्षक दवा है, न यह सबके लिए जरूरी है। इसे डाक्टरों की सलाह के बिना नहीं लिया जाना चाहिए।अच्छी बात है कि केंद्र सरकार ने रेमडेसिविर पर आयात शुल्क घटा दिया है। इससे जरूरतमंद लोगों को यह आसानी से और कम कीमत पर मिलेगी।

LEAVE A REPLY