‘सेवा ही संगठन-अभियान 2’को सफल बनायें भाजपा कार्यकर्ता-संजय जायसवाल

499
0
SHARE
social justice

संवाददाता.पटना.कोरोना संकट में जनसेवा के लिए भाजपा द्वारा शुरू किये जा रहे सेवा ही संगठन-अभियान 2 की तैयारियों को लेकर आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने वर्चुअल माध्यमों के जरिए पूरे प्रदेश के पदाधिकारियों से संवाद किया. राज्य भर के पदाधिकारियों से इस अभियान को सफल बनाने का आह्वान करते हुए डॉ जायसवाल ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भले ही राज्य सरकार और मंगल पांडे जी के नेतृत्व में स्वास्थ्य मंत्रालय अपनी तरफ से हरसंभव प्रयास कर रहे है, लेकिन संकट में सेवा के लिए जितने हाथ हो, उतना बेहतर है.

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में जरुरतमंदों की सेवा ही हम भाजपा कार्यकर्ताओं का एकमात्र लक्ष्य होना चाहिए. पिछले साल भी ‘सेवा ही संगठन’ अभियान के तहत हम सभी ने राज्य के हर कोने में आवश्यकता अनुसार मदद पहुंचाई थी और अब कोरोना के दुसरे वेग को देखते हुए, हमें पार्टी द्वारा निर्देशित ‘सेवा ही संगठन- अभियान 2’ के तहत एक बार फिर से उसी जोश, जूनून और जज्बे के साथ लोगों की सेवा में जुट जाना है.
सभी कार्यकर्ताओं को इस अभियान के तहत किये जाने वाले कार्यों के बारे में बताते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा “ इस अभियान के तहत माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी द्वारा 17 सूत्रीय टास्क दिए गये हैं, जिनमें मेरा बूथ-कोरोना मुक्त बूथ अभियान का संचालन, प्रवासी मजदूरों की हरसंभव सहायता, मास्क-सेनीटाईजर आदि का वितरण, संक्रमित परिवारों के लिए भोजन का प्रबंध, ब्लड तथा प्लाज्मा डोनेशन कैम्पों की व्यवस्था, बुजुर्गो तथा जरुरतमंदों तक दवाई व अन्य सुविधाएं पहुँचाने हेतु विशेष कार्यकर्ताओं की नियुक्ति तथा सभी महत्वपूर्ण शहर केन्द्रों पर 24X7 हेल्पलाइन की स्थापना कर लोगों को आवश्यकतानुसार बेड और दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने जैसे कार्य शामिल हैं.इसके अतिरिक्त हमें स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी जा रही सुविधाओं और किये जा रहे कार्यों के बारे में भी जन-जन को अवगत कराना है.
उन्होंने कहा कि इन कार्यों के अतिरिक्त पार्टी के सांसद, विधायक तथा अन्य जनप्रतिनिधियों को अपने-अपने क्षेत्रों में जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं के छोटे-छोटे समूह बना कर सेवा कार्यों पर नियमित विडियो कांफ्रेंसिंग करनी है. इन सारे कार्यों की मॉनिटरिंग व समीक्षा प्रदेश स्तर पर निरंतर की जाएगी.
अभियान की सफलता के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रेरित करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा इस अभियान के 17 टास्क ही आगामी कुछ महीनों के लिए हम सभी कार्यकर्ताओं का एकमात्र ध्येय होना चाहिए. भाजपा के कार्यकर्ताओं के लिए राष्ट्र और जनता सर्वोपरि होती है कि इसलिए मेरी सभी से अपील है कि तन-मन और पूर्ण समर्पण के साथ इस अभियान को सफल बनाएं.

 

 

LEAVE A REPLY