सभी दलों से मिले सुझाव पर रविवार को डीएम-एसपी से बैठक के बाद निर्णय-सीएम

457
0
SHARE

राज्यपाल की अध्यक्षता में कोरोना संक्रमण पर हुई सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री

संवाददाता.पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में सभी दलों से जो महत्वपूर्ण सुझाव आए हैं उन पर आपदा प्रबंधन समूह विचार करेगा और उसके आधार पर आगे की रणनीति तैयार करेगा। कल सभी जिलों के जिलाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर वस्तु स्थिति की जानकारी ली जाएगी।सर्वदलीय बैठक में आए सुझावों और कल होने वाली बैठक में मिलने वाली जानकारियों के आधार पर निर्णय लिये जाएंगे।

राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में कोरोना संक्रमण को लेकर आयोजित सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए उक्त बातें कही।मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद से वीडियो कन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमण प्रतिदिन तेजी से बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति एवं उसे नियंत्रित करने के लिये किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी गयी है। मेदांता अस्पताल को डेडिकेटेड कोविड हस्पीटल के रुप में परिणत कर कोरोना पीड़ितों का इलाज कराने को लेकर मेदांता अस्पताल के चेयरमैन नरेश त्रेहान से बात हुयी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दवा एवं अक्सीजन की उपलब्धता के लिए हमलोग सजग हैं। ज्यादा से ज्यादा कोरोना टीकाकरण हो इसके लिए हमलोग प्रयासरत हैं। कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों को जागरुक करते रहना होगा। किसी भी आयोजनों में कम से कम लोग शामिल हों, लोग मास्क का प्रयोग जरूर करें, आपस में दूरी बनाकर रहें, अकारण घर से बाहर न निकलें, साबुन से हाथ धोते रहें। हमारा सबसे आग्रह है कि मिलजुलकर काम करें ताकि कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम से कम हो।

बैठक के पश्चात पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल महोदय की अध्यक्षता में आज सर्वदलीय बैठक हुई है, जिसमें सभी दलों के लोगों ने अपने-अपने महत्वूपर्ण सुझाव दिए हैं। उन सुझावों पर आज ही आपदा प्रबंधन समूह विचार करेगा। कल जिलाधिकारियों के साथ भी बैठक कर सारी जानकारी ली जाएगी। जो परिस्थिति है उसके आधार पर कल निर्णय लिया जाएगा। वो आखिरी निर्णय नहीं होगा आगे जैसी परिस्थिति बनेगी, उसके आधार पर निर्णय लिये जाएंगे। कल की तुलना में कोरोना के मामले आज और तेजी से बढ़े हैं।

 

 

LEAVE A REPLY