मुख्यमंत्री ने लिया वैक्सीन का दूसरा डोज,IGIMS के विस्तारीकरण पर दिए निर्देश

445
0
SHARE

संवाददाता.पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरूवार को आईजीआईएमएस में कोविड-19 वैक्सीन का दूसरा डोज लिया।इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमितों का पता चल रहा है उन क्षेत्रों पर विशेष नजर रखी जा रही है। आरटीपीसीआर टेस्ट की संख्या बढ़ायी जा रही है। कोरोना जांच की संख्या राज्य में प्रति दिन एक लाख से अधिक करायी जा रही है, इसे और भी बढ़ाया जायेगा। टीकाकरण भी हमलोग अधिक से अधिक कराएंगे ताकि कोरोना संक्रमण का असर लोगों पर कम से कम हो सके।

इसी मौके पर आईजीआईएमएस के निदेशक एनआर विश्वास ने मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुतीकरण के माध्यम से आईजीआईएमएस के चार फेजों के विस्तारीकरण के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आईजीआईएमएस का चार चरणों में विस्तारीकरण किया जा रहा है। प्रथम चरण का कार्य पूर्ण हो गया है। दूसरे चरण में यहां कैंसर रिसर्च सेंटर भी बनाया जाएगा। अभी कैंसर संबंधी इलाज के लिए 100 बेड वाला अस्पताल तैयार किया गया है। 500 बेड के निर्माण का कार्य प्रगति पर है।

प्रस्तुतीकरण के पश्चात मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि आईजीआईएमएस में जितने और भी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्यककर्मियों की आवश्यकता होगी उसको शीघ्र पूरा करें।इसके अलावे आईजीआई एमएस में और भी जिन सुविधाओं की आवश्यकता होगी उसे उपलब्ध करायी जाएगी। अस्पताल के निर्माणाधीन कार्य को तेजी से पूर्ण किया जाय। आईजीआईएमएस के चारों चरण का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने से यहां मेडिकल के छात्रों के अध्ययन की सुविधा के साथ-साथ मरीजों के इलाज में और भी सहुलियत होगी। हमलोगों का उद्देश्य बिहार के लोगों का बेहतर इलाज के साथ-साथ गुणवत्ता पूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना है।

बैठक में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, आईजीआईएमएस के निदेशक एनआर विश्वास सहित अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY