बंगाल में दो तिहाई बहुमत से जीतेगी भाजपा- डॉ संजय जायसवाल

483
0
SHARE

संवाददाता.पटना.विधानसभा चुनाव को लेकर गुरूवार को बंगाल पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि बंगाल में परिवर्तन की लहर अब स्पष्ट दिखाई देने लगी है। ममता बनर्जी के तानाशाही रवैये से आजिज वहां की जनता इस बार झूठ, फरेब और तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले सभी दलों को मुहतोड़ जवाब देने वाली है। ‘2 मई, दीदी गयी’ का नारा जन-जन की जुबान पर चढ़ चुका है और इस बार खेला होना तय है।
भाजपा के दो तिहाई बहुमत से जीतने की भविष्यवाणी करते हुए डॉ जायसवाल ने कहा कि यह चुनाव सीधे-सीधे भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच है। जिस तरह से सत्ता के मद में चूर ममता बनर्जी ने केंद्र की कई विकासपरक योजनाओं को अपने राज्य में लागू नहीं होने दिया है, उससे भी लोगों में उनके प्रति जबर्दस्त आक्रोश है। भावनात्मक झूठ और धर्म विशेष के तुष्टिकरण के सहारे अब वहां के लोगों को भरमाया नहीं जा सकता। देश आगे बढ़ता जा रहा है, लेकिन दीदी के कुशासन के कारण पश्चिम बंगाल पीछे छूट गया है। जनता यह जान चुकी है कि अगर पश्चिम बंगाल के खोये गौरव को पुनर्बहाल करने के लिए उसे फिर से आत्मनिर्भर बनाना होगा, जो केवल और केवल भाजपा ही कर सकती है। बंगाल में कमल खिलना निश्चित है।
उन्होंने कहा कि राज्य की जनता का रुख क्या है इसे ममता बनर्जी भी भलीभांति समझ चुकी हैं। इसीलिए प्रधानमन्त्री मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह को अपशब्द कहने के बाद अब वह सीधे-सीधे झूठ की राजनीति पर उतर आयी हैं। हालांकि जनता पर इसका कोई असर नहीं है। बीते दिनों खुद पर हमला होने को लेकर उनके फैलाए झूठ की धज्जियां जनता खुद सोशल मीडिया पर उड़ा चुकी है, जिससे साफ़ पता चलता है कि जनता उनका ‘खेला’ अच्छे से समझती है।
कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए डॉ जायसवाल ने कहा कि देश में होने वाले हर चुनाव की तरह कांग्रेस इस चुनाव में भी महज औपचारिकता के लिए, स्थानीय पार्टियों की बैसाखी पर खड़ी है। यह इनकी विडंबना ही है कि जिन वामदलों को यह केरल में पानी पी-पी कर कोसते हैं, पश्चिम बंगाल में यह उसी के आसरे चुनाव लड़ रहे हैं। वास्तव में इन चुनावों में कांग्रेस की हैसियत वोटकटुआ पार्टी से अधिक नहीं है। इसीलिए राहुल-प्रियंका भी इन चुनावों में विशेष दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं।

 

 

LEAVE A REPLY