बिहारवासियों को मुख्यमंत्री ने दी चैत्र नवरात्र,रमजान व बैसाखी की शुभकामनाएं

542
0
SHARE

संवाददाता.पटना.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चैत्र नवरात्र,पवित्र रमजान और बैसाखी के शुभ अवसर पर समस्त बिहारवासियों एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दी है।

मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा है कि चैत्र नवरात्र समाज में सुख, शांति एवं समृद्धि लेकर आये, यही मेरी शुभकामना है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुये हर व्यक्ति को सजग एवं सतर्क रहने की आवश्यकता है।

मुख्यमंत्री ने रमजान के पवित्र महीने के प्रारंभ होने पर राज्यवासियों विशेषकर मुस्लिम भाई-बहनों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें देते हुए अपने संदेश में कहा कि रमजान का महीना रहमतों का महीना है। पूरे महीने खुदा की रहमतों की बारिश होती है। खुदा-ए-ताला की नजर में रोजेदारों की दुआयें मकबूल होती है। खुदा उनकी इबादत को स्वीकार करते हैं और उसके बदले तमाम आलमे इंसान पर अपनी रहमतों की बारिश फरमाते हैं। मुख्यमंत्री ने खुदा से दुआ करते हुये कहा कि खुदा तमाम रोजेदारों की दुआओं को कबूल करें और हम सबों के बीच मोहब्बत, एक दूसरे के प्रति आदर, सद्भाव और इज्जत की भावना को बढ़ायें ताकि हमलोग मिलकर देश एवं राज्य की तरक्की में योगदान दें।उन्होंने अपील की कि वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुये सभी लोग घर के अंदर ही इबादत करें।

मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों एवं देशवासियों को बैसाखी की शुभकामनायें देते हुए अपने संदेश में कहा कि बैसाखी का पर्व किसानों के जीवन में उमंग और उल्लास का संदेश देता है। फसल तैयार होने पर खुशी व्यक्त करने वाला यह पर्व देश के विभिन्न भागों में विविध लोक पर्वों के रूप में मनाया जाता है। इस पर्व पर हमें समाज में समरसता तथा पारस्परिक सौहार्द्र बढ़ाने और समर्पण की भावना से सेवा का संकल्प लेना चाहिए।वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुये प्रत्येक व्यक्ति का सचेत रहना नितान्त आवश्यक है। इसका सबसे अच्छा उपाय सोशल डिस्टेंसिंग है। सब लोग घर के अंदर रहें, आपके सहयोग से ही इस महामारी से निपटने में सफलता मिलेगी।

 

LEAVE A REPLY