एंटीकोरोना अम्बेसडर अभिनेता राजन कुमार की मुंगेर वासियों से अपील

360
0
SHARE

संवाददाता.मुंगेर.देश मे कोरोना की दूसरी लहर बुरी तरह फैल रही है। मुम्बई जैसे शहर में लॉक डाउन के हालात पैदा हो गए हैं, ऐसे में एक एंटी कोरोना अम्बेसडर अभिनेता राजन कुमार ने अपने शहर मुंगेर वासियों से अपील की कि मास्क अवश्य पहनें और सही तरीके से पहनें। नाक और मुंह को ढक लें। यह एक छोटा सा प्रयास आपको कई मुसीबतों से बचा सकता है। मुंगेर में भी यह बीमारी ज़्यादा न फैले और वहां भी लॉक डाउन और कर्फ्यू जैसे हालात न पैदा हो आप सभी इस वायरस से बचने के लिए सावधानी बरतें।

उन्होंने कहा कि भले ही इस बीमारी का टीका आ चुका है लेकिन जब तक वैक्सीन सभी को नहीं लग जाती तब तक तो मास्क को ही वैक्सीन समझना है। पिछले एक वर्ष के अनुभव में हम सभी ने यह जान लिया है कि मास्क पहनना कितना जरूरी और महत्वपूर्ण है और किस तरह यह हम सभी के जीवन का एक अहम हिस्सा बन गया है। इसलिए आप लोग लापरवाही न करें। याद रखें कि एकबार फिर कोरोना पूरे देश में बहुत तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में यह बहुत ही जरूरी है कि आप बिना मास्क पहने घर से बाहर न निकलें और मास्क की अहमियत को समझें।आप एक सच्चे नागरिक बनकर अपने कर्तव्यों और अपनी जिम्मेदारियों को भली भांति निभाएं ताकि इस कोरोना काल से हम सही ढंग से उबर सकें। कोरोना गाइडलाइंस को फॉलो करें। मास्क और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें और सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें।

गौरतलब है कि राजन कुमार ने दुनिया का सबसे बड़ा रनिंग एंटी कोरोना मास्क बना कर लोगों को इस बीमारी से जागरूक किया था। उन्होंने अवेयरनेस फैलाने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा एंटी कोरोना मास्क बनाया। इस अनोखे रिकॉर्ड को कायम करने के लिए उन्हें असिस्ट वर्ल्ड रिकार्ड्स के द्वारा सर्टिफिकेट से नवाजा गया था। राजन कुमार कभी चार्ली चैप्लिन बनकर तो कभी हीरो बनकर, कभी जागरूकता अभियान के जरिये कभी स्लोगन के द्वारा लगातार मास्क की अहमियत से अवगत कराते  रहे हैं।

 

 

 

LEAVE A REPLY