कोरोना वैक्सीन लेने के बाद भी जरूरी है सावधानी

46
0
SHARE

संवाददाता.पटना.जो लोग कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज लेकर यह सोचकर लापरवाह हो गए हैं वे सतर्क हो जाएं.क्योंकि दोनों डोज लेने वाले भी कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं.विशेषज्ञों का मानना है कि वैक्सीन लेने के बाद भी कोरोना को लेकर सतर्कता अभी जरूरी है.

पटना में अधिकारिक स्तर पर की गई समीक्षा के बाद यह तथ्य सामने आया है कि कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज लेने के बाद भी 187 हेल्थ वर्कर्स कोरोना पॉजिटिव हो गए.हालांकि किसी की स्थिति गंभीर नहीं है.लेकिन सभी को होम क्वारेंटाईन किया गया है.

पटना के एनएमसीएच के तीन डॉक्टर और दो नर्सों की रिपोर्ट पॉजिटिव आएं हैं.इससे पूर्व एनएमसीएच के दो स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव हुए थे.इसी प्रकार पीएमसीएच के कई हेल्थ वर्कर, जिला स्वास्थ्य समिति की एक महिला कर्मचारी वैक्सीन का दोनो डोज लेने के बाद पॉजिटिव हुई है.

पटना के जिलाधिकारी डॉ चन्द्रशेखर सिंह ने वैक्सीन लेने वालों से भी सावधानी बरतने को कहा है. जिन्होंने वैक्सीन नहीं लिया है उन्हें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है.स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वैक्सीन लेने के बाद भी संक्रमण का खतरा बना रहता है.हालांकि वैक्सीन लेने वालों की हालत गंभीर होने की संभावना 80 प्रतिशत कम हो जाती है.

 

LEAVE A REPLY