टेस्टिंग, ट्रैकिंग एवं ट्रीटमेंट है मूल मंत्र- अश्विनी चौबे

800
0
SHARE

संवाददाता.भागलपुर.केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि हाल के दिनों में कोरोना के मामलों में खासा इजाफा हुआ है। यह चिंता का विषय है। केंद्र ने राज्यों को टेस्टिंग, ट्रैकिंग एवं ट्रीटमेंट पर अधिक फोकस करने को कहा गया है। कोरोना के विरुद्ध जंग में यह एक मूल मंत्र हैं। इसका पालन सख्ती से करने को निर्देशित किया गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे भागलपुर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने भागलपुर में कोरोना की मौजूदा स्थिति एवं टीकाकरण की भी विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा की। केंद्रीय राज्यमंत्री चौबे ने कहा किसी भी सूरत में ढिलाई नहीं बरतनी है। लापरवाही से ही कोरोना के मामले बढ़े हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जागरूकता फैलाएं। और सख्ती बढ़ते। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने मेडिकल कॉलेज में बन रहे सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक के कार्य प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अगस्त में हर हाल में ओपीडी की व्यवस्था यहां शुरू हो जानी चाहिए।उन्होंने मई में ही न्यूरोलॉजी की ओपीडी शुरू करने को निर्देशित किया।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे के प्रयास से भागलपुर को बहुत जल्द केंन्द्र सरकार द्वारा छह मंजिला सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल मिलने जा रहा है। यह अस्पताल भागलपुर वासियों के लिए बहुत बड़ी सौगात होगी।इस हॉस्पिटल में 8 विभाग न्यूरोलॉजी, न्यूरो सर्जरी, कार्डियोलॉजी, कार्डियो सर्जरी, गैस्ट्रोलॉजि, नेफ्रोलॉजी, ओर्थपेडीक, गायनोकॉलोजी  का सुपर स्पेशलिटी इलाज संभव हो जाएगा। जिससे भागलपुर वंचित था।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा एकीकृत रोग नियंत्रण कार्यक्रम के एकीकृत स्वास्थ्य सूचना प्लेटफार्म के लॉन्चिंग पर भागलपुर से केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे जुड़े। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इससे डेटा की एक आसान पहुंच और उपलब्धता होगी।आत्मनिर्भर होने के करीब ले जाएगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। लोगों की समस्याएं सुनी इसके समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।भागलपुर दौरे के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे अपने पैतृक गांव दरियापुर डीह पहुंचे। वहां चल रहे अष्टयाम में सम्मिलित हुए। सभी के बेहतर स्वास्थ्य, सुख, शांति एवं समृद्धि की कामना की।

 

 

LEAVE A REPLY