स्वामी रामदेव के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने किए योगाभ्यास

466
0
SHARE

संवाददाता.पटना.केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने उत्तराखंड प्रवास के दूसरे दिन गुरुवार को योग गुरु स्वामी रामदेव द्वारा स्थापित योग ग्राम का भ्रमण किया। उन्होंने देश के विभिन्न स्थानों से आए लोगों के साथ स्वामी रामदेव के सानिध्य में योगाभ्यास किया।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने कहा कि आज पूरी दुनिया में योग को जान और पहचाना जा रहा है। पूरी दुनिया में बड़ी संख्या में लोग नियमित रूप से योग कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष प्रयास से 21 जून को विश्व योग दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। योग को लोकप्रिय बनाने में योग गुरु स्वामी रामदेव का विशेष योगदान है।

श्री चौबे ने इस अवसर पर सभी से आह्वान किया कि वे नियमित रूप से योग करें। नियमित रूप से योग करने से बीमारियों को दूर किया जा सकता है। सामान्य दिनों में उत्तम स्वास्थ्य प्राप्ति और कोरोना से बचाव के लिए योग-प्राणायाम अति आवश्यक है। स्वामी रामदेव के प्रयास से इसको जन-जन तक पहुंचाया गया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से विश्व योग दिवस को मान्यता मिलने से पूरे विश्व मे इसकी पहचान बनी और अब सारी दुनिया में इसको अपनाया जा रहा है।

 

 

LEAVE A REPLY