कोरोना महामारी से निबटने के लिए 80 करोड़ मंजूर- मंगल पांडेय

515
0
SHARE

संवाददाता.पटना.बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि कोरोना महामारी से निबटने के लिए विभाग ने 80 करोड़ रुपये की मंजूरी प्रदान की है। इस राशि से कोरोना के खिलाफ लड़ाई को और तेज करने के लिए विभिन्न आवश्यक सामग्रियों की खरीद की जायेगी।
श्री पांडेय ने बताया कि कोरोना के खिलाफ जंग में बिहार ने बाजी मारी है और अब भी सतर्क है। कोरोना महामारी के खिलाफ निर्णायक जंग के लिए विभाग और भी तैयारियों को पुख्ता कर रहा है। इस महामारी से बचाव के लिए सभी आावश्यक सामग्रियों की खरीद के लिए विभाग ने बिहार चिकित्सा सेवायें व आधारभूत संरचना निगम को 80 करोड़ रुपया जारी किया है। इस बाबत विभागीय स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। उन्होंने बताया कि यह राशि मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत कोरोना उन्मूलन कोष से उपलब्ध करायी जा रही है।
श्री पांडेय ने बताया कि कोराना महामारी एक बार फिर देश के विभिन्न हिस्सों में पांव पसार रहा है। इसका असर बिहार में भी देखने को मिल रहा है। कोरोना से दो-दो हाथ करने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह तैयार है। इस महामारी पर काबू करने के लिए, विशेषज्ञ कोरोना टेस्टिंग को सबसे प्रभावी तरीका मानते हैं। लिहाजा अधिकारियों व संबंधित अस्पताल को स्पष्ट निर्देश है कि कोरोना संदिग्ध की जांच ज्यादा से ज्यादा संख्या में की जाए। ताकि इस महामारी पर रोकथाम की जा सके। मंत्री ने आम लोगों से अपील की कि अपनी बारी आने पर कोविड का टीका अवश्य लगाएं। यह पूरी तरह सुरक्षित है। देश के प्रसिद्ध डाक्टर के साथ करोड़ों की संख्या में आम लोगों ने कोविड से बचाव हेतु टीका लगवाया है।

 

LEAVE A REPLY