राजनीति की मर्यादा तोड़ रहे हैं सत्ता में बैठे लोग-चितरंजन गगन

489
0
SHARE

संवाददाता.पटना.नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव सहित राजद के अन्य नेताओं पर हत्या का प्रयास करने  ( धारा 307) संबंधी गंभीर आरोप लगाए जाने पर राजद ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा कि सच्चाई तो यह है कि 23 मार्च को प्रदर्शन में शामिल नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव को ही निशाना बनाकर बगल वाले बिल्डिंग की छत से पत्थर का टुकड़ा फेंका गया था । संयोगवश वह उन्हें नहीं लगा अन्यथा कुछ भी अनहोनी हो सकता था।  राजद प्रवक्ता ने कहा कि  हद तो यह है कि एक हीं घटना से जुड़े दो  प्राथमिकी दो सूचकों द्वारा विभिन्न धाराओं में दो भिन्न-भिन्न थानों ( कोतवाली और गांधी मैदान ) में दर्ज कराये गये।

उन्होंने कहा कि पहले भी ऐसे प्रदर्शन होते रहे हैं और काफी गंभीर घटनाएं भी घटती रही है। प्रशासन द्वारा एफआईआर भी होते रहे हैं।  कई मामलों में तो सरकार के वर्तमान  मुखिया खुद शामिल रहे हैं पर कभी भी धारा 307 नहीं लगा।

श्री गगन ने कहा कि लग रहा है कि सत्ता में बैठे लोग हताशा और निराशा में अपना धैर्य और आत्मविश्वास खो चुके हैं जिसकी वजह से उनके द्वारा लगातार गलत कदम उठाये जा रहे हैं। इससे उनकी हीं किरकिरी और जगहंसाई हो रहा है और वे अपने हीं बुने जाल में फंसते जा रहे हैं। विधानसभा के अन्दर सरकार के इशारे पर विधायकों को बर्बरता पूर्वक पीटा गया और जब राष्ट्रीय स्तर पर घटना की भर्त्सना होने लगी तो जिम्मेदारी विधानसभा अध्यक्ष के उपर फेंक दी गई। पर सत्र के दौरान विधानसभा अध्यक्ष की तटस्थ और व्यवहारिक भूमिका को देखते हुए कोई भी सरकारी दावे को नहीं मानेगा। और विधानसभा अध्यक्ष द्वारा  घटना की जांच का आदेश दिए जाने के बाद तो यह और भी स्पष्ट हो जाता है कि उस दिन विधानसभा के अन्दर जो कुछ भी हुआ वह विधानसभा अध्यक्ष को अंधेरे में रखकर  शीर्ष सत्ता के इशारे पर रची गई वीभत्स साजिश थी।

 

LEAVE A REPLY