ग्लोबल कायस्थ कांफ्रेंस ने मनाया होली मिलन समारोह

654
0
SHARE

संवाददाता.पटना.ग्लोबल कायस्थ कांफ्रेंस (जीकेसी) ने शनिवार को होली मिलन समारोह धूमधाम के साथ मनाया।जीकेसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद के आवास पर होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया।लोगों ने एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं।

जीकेसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि होली रंगों का त्योहार होने के साथ-साथ भाईचारे को बढ़ावा देने वाला त्योहार है। होली, का त्योहार आपसी सद्भावना का प्रतीक है। सारे भेदभाव भूलाकर इसे मनाना चाहिए।होली का त्योहार रंगों का त्योहार होने के साथ साथ आपसी प्रेम भाईचारे एवं सौहार्द का त्योहार है। इस त्योहार मे हमारे सभी धर्मों के साथ मिलजुल कर मनाने की एक अनोखी मिसाल भी दिखती है। यह त्यौहार एकता का संदेश भी देता है।

जीकेसी की प्रबंध न्याशी रागिनी रंजन ने कहा कि होली, दीपावली, ईद आपसी भाईचारे का संदेश देते हैं। यह त्योहार आपसी सद्भावना का प्रतीक है। होली का रंग ऐसा रंग है जिसमें सभी मस्त मगन होकर लोग नाचते और गाते हैं। लोग एक दूसरे को रंग और गुलाल लगाकर शुभकामनाएं देते हैं। होली मिलन समारोह एकता का प्रतीक है। यह त्योहार गिले-शिकवे को दूर करने का है।

जीकेसी की प्रदेश अध्यक्ष डा. नम्रता आनंद ने कहा कि होली एक ऐसा रंगबिरंगा त्योहार है, जिसे हर धर्म के लोग पूरे उत्साह और मस्ती के साथ मनाते हैं। प्यार भरे रंगों से सजा यह पर्व हर धर्म, संप्रदाय, जाति के बंधन खोलकर भाई-चारे का संदेश देता है।

इस अवसर पर बॉलीवुड पार्श्वगायिका प्रिया मल्लिक, मशहूर कत्थक डांसर मर्यादा कुलश्रेष्ठ निगम, मशहूर लोकगायिका मृणालिनी अखौरी, जीकेसी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष सुनील श्रीवास्तव, युवा संभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाला सौरभ वर्मा, मीडिया सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेम कुमार, युवा संभाग के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अभिषेक शंकर, कला संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सचिव अनुराग समरूप, कदम के कार्यकारी अध्यक्ष सैय्यद सबीउद्दीन, कदम के उपाध्यक्ष राजेन्द्र यादव, कदम के सचिव नागेन्द्र जी, प्रसून श्रीवास्तव और शुभम कुमार समेत समेत कई लोग भी मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY