राजद का विधानसभा मार्च हुआ हिंसक,लाठीचार्ज

758
0
SHARE

संवाददाता.पटना.सदन से लेकर सड़क तक राजद ने मंगलवार को बवाल मचाया। तेजस्वी-तेजप्रताप के नेतृत्व में राजद ने बेरोजगारी, महंगाई, राज्य में बदतर कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार के खिलाफ विधानसभा मार्च निकाला। मार्च के दौरान डाकबंगला चौराहे पर पुलिस और राजद कार्यकर्ताओं के बीच जमकर भिड़ंत हुई। इसमें राजद कार्यकर्ताओं ने एक पुलिस के जवान का सिर फोड़ दिया।

राजद कार्यकर्ताओं और पुलिस की तरफ से शुरू हुई पत्थरबाजी में पत्रकार का भी सिर फूटा। पुलिस ने हालात बेकाबू होता देख लाठीचार्ज शुरू कर दिया। दुकानों और मार्केट में छिपे कार्यकर्ताओं को खोज-खोज कर पीटा। राजद कार्यकर्ताओं ने गाड़ियों में जमकर तोड़-फोड़ शुरू कर दी। राजद के कार्यकर्ता झोला में भर कर पत्थर और ईंट के टुकड़े लेकर आए थे।हंगामे के कारण डाकबंगला चौराहे पर करीब 2 घंटे बाद ट्रैफिक चालू हो पाया।इसके कारण पूरे शहर की यातायात व्यवस्था चरमरा गई।

लाठीचार्ज के बाद भी राजद कार्यकर्ता जब नहीं माने तो पुलिस ने गिरफ्तारी शुरू कर दी। कार्यकर्ताओं को बस से भर कर कोतवाली थाना ले जाया गया। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और तेजप्रताप सहित करीब 50 कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी। सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी ने बताया कि कोतवाली इंस्पेक्टर सहित 3 पुलिस कर्मी घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है।प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। बवाल में शामिल कार्यकर्ताओं को चिह्नित कर आगे की कार्रवाई करेंगे।

इससे पहले कार्यकर्ताओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछार भी की। प्रदर्शन के दौरान राजद कार्यकर्ताओं ने पुलिस को धमकी भी दी। कार्यकर्ता बोल रहे थे कि जाने दीजिए नहीं तो आप चक्कर में पड़ जाएंगे।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि विधानसभा मार्च के जरिए हमने सरकार को आईना दिखाया है। चुनाव के दौरान अपने मेनिफेस्टो में सरकार ने कई वादे किए थे। 19 लाख युवाओं को रोजगार दिलाने का वादा किया था, लेकिन कई महीने बीत गए, रोजगार का कहीं अता-पता नहीं है।सरकार पुलिस से जुड़ा काला कानून सामने लाने जा रही है। हमलोग सदन के अंदर और बाहर दोनों ही जगह इसका बहिष्कार करेंगे।

 

LEAVE A REPLY