बिहार दिवस पर राजन कुमार की किताब “कारनामे” का हुआ लोकार्पण

477
0
SHARE

संवाददाता.पटना.बिहार स्थापना दिवस के अवसर पर सोमवार को हीरो राजन कुमार की सच्ची घटनाओं पर आधारित किताब “कारनामे” का शानदार लोकार्पण किया गया। यह किताब मशहूर लेखक गाज़ी मोईन ने लिखी है। बिहार स्थापना दिवस पर 22 मार्च को सिटी क्रिटिकल हॉस्पिटल, कुशवाहा मार्केट, कोड़ा मैदान मुंगेर, बिहार में कोरोना के सभी नियमों का पालन करते हुए कई हस्तियों की मौजूदगी में राजन कुमार की किताब लांच की गई। इस पुस्तक को सुनीता प्रकाशन मुम्बई ने छापा है।

मुंगेर के विधायक प्रणव कुमार, मुंगेर जिला के एएसपी राजकुमार, मुंगेर विश्वविद्यालय के संजय भारती व सिटी क्रिटिकल अस्पताल के पवन कुमार के हाथों किताब का विमोचन हुआ। इस अवसर पर एक केक भी काटा गया जिस पर बिहार स्थापना दिवस लिखा हुआ था। इस अवसर पर पहचान फॉउंडेशन की अफसाना परवीन भी मैजूद थीं।

राजन कुमार ने सभी को बिहार स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गर्व से कहो हम बिहार से हैं। उन्होंने कहा कि बिहार आज अपनी 109वीं वर्षगांठ मना रहा है. आज ही के दिन (22 मार्च) 1912 को इस महान राज्य की स्थापना हुई थी. बिहार दिवस के मौके पर मैं सभी राज्यवासियों को बिहार शुभकामनाएं देता हूँ. बिहार वीरों और महापुरुषों की धरती है। भारत के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद बिहार से ही थे तो विश्व प्रसिद्ध गणितज्ञ आर्यभट भी बिहार के ही रहने वाले थे. बिहार राज्य में भगवान बुद्ध और महावीर का जन्म हुआ. मैं बेहद खुश हूं कि आज कई हस्तियों ने मेरी किताब कारनामे रिलीज की।

मुंगेर के एमएलए प्रणव कुमार ने राजन कुमार को बधाई देते हुए कहा कि यह किताब दरअसल ज़ीरो से हीरो बनने के सफर की कहानी है।राजन कुमार ने यहां पवन कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि सिटी क्रिटिकल अस्पताल बिहार का एकमात्र ऐसा हॉस्पिटल है जहां डिजिटल हेल्थ कार्ड दिया जाता है। इसके माध्यम से आप पूरे भारत मे किसी भी अस्पताल में जाकर अपना इलाज करवा सकते हैं। इसमे आपके केस की पूरी हिस्ट्री रहती है। डिजिटल कार्ड के रूप में लोगों को इलाज की बहुत सी सुविधाएं मुहैया कराई जाती हैं। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुके राजन कुमार ने कहा कि मेरे लिए यह बेहद खुशी और गर्व की बात है कि बिहार दिवस के अवसर पर मेरी किताब का विमोचन मुंगेर बिहार में इतनी बड़ी हस्तियो की मौजूदगी में हुआ। यह किताब युवाओं को प्रेरणा देगी और पाठकों को बहुत कुछ सीखने और सोचने पर मजबूर करेगी।

LEAVE A REPLY