मोदी सरकार में सशक्त हो रही हैं बेटियां- रविशंकर प्रसाद

603
0
SHARE

संवाददाता.पटना.बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पटना महानगर की ओर से आज के सामाजिक परिवेश में बेटी सुरक्षा एक चुनौती विषय पर बेटियों के साथ संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता शोभा कुमारी एवं मंच संचालन संजय चंद्रवंशी ने किया। कार्यक्रम का उद्घाटन भारत सरकार के कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर रविशंकर प्रसाद ने मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का जो महामंत्र दिया है उसे समाज के अंतिम पंक्ति तक खड़े लोगों तक पहुचाने का कार्य करना होगा क्योंकि मोदी सरकार में बेटियों के उत्थान और सशक्तीकरण के कई योजनाए लागू किया गया है जिसे जन जन तक पहुचाने की आवश्यकता है।

नरेंद्र मोदी सरकार ने महिलाओं के लिए महिला रेजीमेंट बना कर महिलाओं का सम्मान किया है। बेटियां फाइटर प्लेन उड़ा रही हैं। ये मोदी सरकार की देन है। इस अवसर पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ एक ऐसा मंच है जो समाज को अपने साथ जोड़ने में व सामाजिक समस्या को दूर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

आगत अतिथियों का स्वागत रंजन वर्मा ने की। कुम्हरार के विधायक अरुण सिन्हा ने कहा कि आज बेटी सुरक्षा के लिए जन जागरूकता अभियान चलाने के मंच कारगर सिद्ध हो सकता है। भारतीय जनता पार्टी पटना महानगर के अध्यक्ष अभिषेक चंद्रवंशी ने कहा कि केंद्र की जो योजना है उसे आम जनता पहुचाने के लिए हमें कार्य करना होगा और सामाजिक कुरीतियों पर प्रहार कर कन्या भ्रूण हत्या जैसे बुराई को नियंत्रित किया जा सकता है।

भाजपा के प्रदेश मंत्री अमृता भूषण, सेजल झा, रीता शर्मा, सहित कई लोगों ने कार्यक्रम को संबोधित किया। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में पटना महानगर के 60 मंडलो के संयोजक एवं कार्यसमिति के सदस्यों ने बड़ी भूमिका निभाई। इस अवसर पर माधुरी रौशन, नीतू कुमारी, ममता कुमारी, चिंता कुमारी, अनुपम, पूनम, अलका देवी, निशा सिन्हा, अनिता देवी, प्रियंका मिश्रा, व्यास जी, अंजनी सिन्हा, राजीव मोहन सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY