ट्रेन से कछुओं की तस्करी,आरपीएफ ने पकड़ा 63 जिन्दा कछुआ

960
0
SHARE

संवाददाता.दानापुर. कछुआ तस्कर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नमामि गंगे योजना को पलीता लगा रहे हैं। इस के तस्कर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से कछुओं को ला कर चोरी छिपे ट्रेन से पश्चिम बंगाल भेजा जा रहा है। दानापुर आरपीएफ की गस्ती दल ने सक्रियता दिखाते हुए ,02332 डाउन जम्मु से हाबड़ा जा रही हिमगिरी ट्रेन से बोरे और बैग में भरे भारी संख्या में कछुए के साथ दो महिला व एक पुरूष तस्कर को गिरफ्तार किया है।

सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम कछुए और तस्कर को कानूनी प्रक्रिया के लिए अपने साथ ले गई  है।इस संबंध में आरपीएफ इंस्पेक्टर शंकर अजय पटेल ने बताया कि हिमगिरी एक्सप्रेस ट्रेन में सब इंस्पेक्टर ललन सिंह व उनकी टीम ने एस-7 में सफर कर रहे ,दो महिला व एक पुरूष की तलाशी ली गई तो उनके पास रखे 2 बैग व 2 बोरियों में भरा हुआ कछुए बरामद हुए।

उन्होने बताया कि गिरफ्तार तस्कर उत्तर प्रदेश के अमेठी के करीब सुल्तालगंज निवासी 32 वर्षीय बाबूलाल उर्फ बब्लू, 50 वर्षीय महिला किसनिया कंजर व 40 वर्षीय खूंटियां कंजर शामिल है। दो बोरे और दो बैग में छोटे बड़े 63 पीस कछुए थे | जिसे यूपी से बंगाल ले जाया जा रहा था। उहोंने आगे की कार्रवाई करते हुए दानापुर वन विभाग के रेंज अधिकारी अशोक कुमार सहगल को सूचित कर तस्कर व कछुए को हवाले कर दिया है । रेंज अधिकारी अशोक कुमार सहगल ने बताया कि कछुओं की तस्करी गंभीर मामला है। बरामद कछुओं को तालाबं व नदियों में छोड़ा जाएगा जबकि गिरफ्तार तस्करों को जेल भेजा जाएगा। साथ ही गिरफ्तार तस्करों से बरामद तीन मोबाईल से, इस के मुख्य सरगना तक पहुचने का अथक प्रयास किया जायेगा |

 

LEAVE A REPLY