महिला दिवस पर शिक्षिकाओं एवं छात्राओं को सम्मान

781
0
SHARE

संवाददाता.पटना.अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर केंद्रीय विद्यालय खगौल द्वारा शिक्षिकाओं एवं छात्राओं को सम्मानित किया गया।

छात्रा शिवानी कुमारी को सम्मानित किया गया जो राष्ट्रीय कला उत्सव 2020 में केंद्रीय विद्यालय संगठन राष्ट्रीय स्तर के लिए चयनित हुई थी तथा राष्ट्रीय स्तर पर केंद्रीय विद्यालय संगठन का प्रतिनिधित्व किया था। पूरे देश के केंद्रीय विद्यालयों में 3डी मूर्तिकला में शिवानी इकलौती छात्रा थी जो इस प्रतियोगिता के लिए चुनी गई। उसके इस जज्बे में कला शिक्षक जितेंद्र कुमार उसके मेंटर रहे।

 इसके साथ ही  इसी अवसर पर पिछले वर्ष 2019-20 की CBSE दसवीं बोर्ड परीक्षा में अव्वल आने पर केंद्रीय विद्यालय संगठन के द्वारा 5000  रुपये  का चेक एवं  योग्यता प्रमाण पत्र साधना को के. वि खगौल प्राचार्य के हाथों प्रदान किया गया और विद्यालय की छात्रा प्रियानी शर्मा, सौम्यासमृद्धिवैष्णवी विजयसृष्टिसंपदारितिका कुमारी और दिव्या भूषण  को लॉकडाउन के दौरान कला के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य प्रदर्शन एवं विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने पर कला  पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

 इस विशेष अवसर पर विद्यालय की महिला शिक्षिकाओं को भी सम्मान पत्र देकर सम्मानित गया। विद्यालय के प्राचार्य आर एल महतो ने कहा कि नारी शक्तिस्वरूपा है। संसार को स्वर्ग बनाने में नारी शक्ति की अहम भूमिका होती है। छात्राओं को आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हुए शुभकामनाएं दी और कला शिक्षक  जितेन्द्र कुमार को कला में उनके सराहनीय कार्य की प्रशंसा भी की।

 

LEAVE A REPLY