चरम पर है बिहार में अपराध -पप्पू यादव

1259
0
SHARE

संवाददाता.पटना.बिहार में अपराध चरम पर है। रोज हत्याएं और लूट हो रही हैं । मुख्यमंत्री के गृह जिले नालंदा में पिछले एक हफ्ते में एक दर्जन से ज्यादा हत्याएं हो चुकी है । इससे राज्य की कानून व्यवस्था का अंदाजा लगाया जा सकता है। उक्त बातें जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने पार्टी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कही ।

उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं के पास एक दूसरे की आलोचना के अलावा कोई और दूसरा मुद्दा नहीं है । विपक्ष मुद्दाहीन दिख रहा है । जहरीली शराब से दलितों की मौत,भू और बालू माफिया, पलायन और अपराध का कोई जिक्र नहीं कर रहा है।बिहार जिन मुद्दों से प्रभावित हो रहा है उसकी चर्चा सदन में नहीं हो रही है।मुकेश सहनी के मुद्दे पर अनावश्यक रूप से विपक्ष हंगामा कर रहा है।मेरा आग्रह है कि रोजगार पर सदन में चर्चा हो।

शराब तस्करी पर बोलते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि शराबबंदी को लागू हुए पांच वर्ष से ज्यादा का समय हो चुका है लेकिन शराब की तस्करी नहीं रूक रही है । यदि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसे लेकर गंभीर है तो अपनी इच्छाशक्ति जगाएं और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करें । अगर बिहार के सभी थानेदारों का ब्लड टेस्ट कराया जाए तो 80 फीसदी से ज्यादा थानेदार ऐसे मिलेंगे जो रोज शराब पीते हैं । नीतीश जी ने 6 महीने में सजा देने की बात कही थी लेकिन आज तक किसी भी बड़े तस्कर को सजा नहीं मिली ।

पप्पू यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि शराब की तस्करी से सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता अपनी-अपनी पार्टियों के लिए चंदा इकठ्ठा कर रहे हैं । जैसे पंचायत चुनाव लड़ने वालों से संपत्ति का ब्यौरा माँगा जा रहा है वैसे ही मुख्यमंत्री अपने नेताओं, पदाधिकारियों और उनके रिश्तेदारों की संपत्ति का ब्यौरा मांगे ।

रुपेश हत्याकांड का जिक्र करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि मैं चाहता हूँ कि रुपेश की पत्नी को न्याय मिले । उन्होंने भी सरकार से सी.बी.आई. जांच की मांग की है । मैं नीतीश कुमार से आग्रह करता हूँ कि सच्चाई सामने लाने के लिए इस घटना की जांच सी.बी.आई. से हो।मौके पर प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्पू मौजूद थें ।

 

LEAVE A REPLY