ठाकुर प्रसाद सिंह की प्रतिमा का मुख्यमंत्री ने किया अनावरण

85
0
SHARE

संवाददाता.पटना.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को टीपीएस कॉलेज परिसर में स्वर्गीय ठाकुर प्रसाद सिंह जी की प्रतिमा का अनावरण किया एवं पुष्प अर्पित कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक भवन के मुख्य तल, एनिमल हाउस के दूसरे तल, परीक्षा भवन के दूसरे तल, मुख्य भवन के तीसरे तल पर वर्ग कक्ष, पुस्तकालय भवन के दूसरे तल, विज्ञान भवन के दूसरे तल पर वर्ग कक्ष एवं पूर्ण रुप से जीर्णोद्धार किये गये विज्ञान भवन का शिलापट्ट अनावरण कर उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने कॉलेज के विभिन्न भवनों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने एडवांस रिसर्च लाइब्रेरी के इक्यूवेशन एण्ड एनिमल रेयरिंग रुम, सेल कल्चर लाइब्रेरी एवं इस्टूमेंटल रुम जाकर विस्तृत जानकारी ली।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री का स्वागत टीपीएस कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर उपेन्द्र प्रसाद सिंह ने शॉल, प्रतीक चिन्ह एवं पौधा भेंट कर किया। मुख्यमंत्री ने शीन मुजफ्फरपुरी पर उर्दू में लिखी गयी पुस्तक एवं आईक्यूएसी न्यूज बुलेटिन का भी लोकार्पण किया। कार्यक्रम की शुरुआत में एनसीसी के कैडेटों ने मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, पाटलिपुत्रा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 सुरेन्द्र प्रताप सिंह, पटना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 गिरीश कुमार चौधरी, टीपीएस कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो0 उपेन्द्र प्रसाद सिंह सहित बड़ी संख्या में शिक्षकगण, छात्रगण एवं गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम युवा अवस्था से ही टीपीएस कॉलेज को जानते हैं। औपचारिक रुप से आज आने का निमंत्रण मिला तो यहां आकर अच्छा लगा। कुछ सरकार के सहयोग से और कुछ इन लोगों ने अपनी तरफ से टीपीएस कॉलेज में बिल्डिंग बनायी है। जिनके नाम से यह कॉलेज बनाया गया है उनकी पत्नी ने इसका निर्माण करवाया था। स्वर्गीय ठाकुर प्रसाद सिंह जी की मूर्ति को भी स्थापित किया गया है, जिसका आज मुझे अनावरण करने का मौका मिला है।

उन्होंने कहा कि इन लोगों ने कॉलेज के कई सेक्टरों को दिखाया है जहां कई प्रकार के कार्य और अनुसंधान किये जा रहे हैं। यहां 7,000 स्टूडेंट पढ़ाई करते हैं। यहां पोस्ट ग्रेजुएट तक की पढ़ाई के साथ ही अनुसंधान भी हो रहा है। मुझे यह सब देखकर अच्छा लगा है। इस इंस्टीट्यूशन को और बेहतर ढंग से चलाने में सरकार की तरफ से अगर कोई और सहयोग की जरुरत होगी तो हमलोग करेंगे ताकि विद्यार्थियों को कोई परेशानी नहीं हो। हम यहां के शिक्षकों, विद्यार्थियों, रिसर्चरों को इस अवसर पर विशेष तौर पर बधाई देते हैं।

LEAVE A REPLY