नि:शुल्क कोरोना टीके का वादा हुआ पूरा-संजय जायसवाल

528
0
SHARE

संवाददाता.पटना. बिहार में निशुल्क कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू होने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि निशुल्क कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत से एनडीए सरकार द्वारा बिहार की जनता से चुनावों में किए वादों को पूरा करने का सिलसिला प्रारंभ हो चुका है. इस शुरुआत ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि एनडीए सरकार के लिए जनता सर्वोपरि है. हमारी सरकार जनता से किया हर वादा पूरा करने में यकीन रखती है.
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण प्रक्रिया निशुल्क रहेगी वहीँ निजी अस्पतालों में इसका अधिकतम मूल्य 250 रु रखा गया है. लेकिन बिहार में जनता से किए वादे के मुताबिक राज्य सरकार सरकारी के साथ-साथ निजी अस्पतालों का भी पूरा खर्च खुद वहन करने वाली है. इस निर्णय के लिए माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व बिहार सरकार का आभार.
टीकाकरण के बारे में बताते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा “ तीसरे चरण के कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत फ़िलहाल पूरे राज्य में 1600 टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन देने की तैयारी की गई है, जिसे बाद में और बढ़ाया जाएगा. इस चरण में एक करोड़ 30 लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है, जिसके तहत 60 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से ग्रसित 45 वर्ष से ऊपर के नागरिकों को टीका दिया जाएगा.”
लोगों से सावधानी जारी रखने की अपील करते हुए डॉ जायसवाल ने कहा कि टीकाकरण अभियान की भले ही शुरुआत हो चुकी हो, लेकिन कोरोना से बचने की सावधानियों में कोई कमी नहीं आनी चाहिए. यहां तक कि कोरोना टीका के पहले डोज के बाद और दूसरे डोज के 14 दिन तक भी पूरी सावधानी बरतनी आवश्यक है, क्योंकि टीकाकरण के 14 दिन बाद ही प्रतिरोधी क्षमता विकसित होती है. मेरी तमाम बिहारवासियों से अपील है कि टीका लगवाने के साथ-साथ सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स का पालन अवश्य करें.

LEAVE A REPLY