विधान सभा:जुबान फिसली और बुरे फंसे मंत्री मदन सहनी

745
0
SHARE

संवाददाता.पटना.बुधवार को विधान सभा में वृद्धा पेंशन से जुड़े सवाल पर समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी के जवाब पर विपक्षी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया जिसके कारण बैठक दो बार स्थगित करनी पड़ी।

वृद्धा पेंशन से संबंधित महबूब आलम के ध्यानाकर्षण सूचना के जवाब के अंत में समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी की जुबान फिसली और विपक्ष का निशाना बन गये. मंत्री के जवाब को लेकर माले सहित सभी विरोधी दल के नेता वेल में आ गये और मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे.हंगामे के कारण विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने पहली पाली की कार्यवाही भोजनावकाश तक के लिए स्थगित कर दी।भोजनावकाश के बाद जब विपक्ष के सदस्यों ने फिर वेल में आकर हंगामा शुरू किया तो संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने खेद प्रकट किया इसके बाद भी हंगामा जारी रहा जिससे बैठक को दोबारा स्थगित करनी पड़ी।

ध्यानाकर्षण के माध्यम से पूछा गया था कि जब से लाभुकों को बैंक खाते में भुगतान किया जाने लगा तब से पेंशन पाने वाले लाभुक वृद्धों या वृद्धाओं के बैंक खाते में राशि नहीं जा रही है। ऐसे लोग पेंशन पाने से वंचित हो रहे हैं। इसके जवाब में समाज कल्याण मंत्री मदन साहनी ने बताया कि डीपीटी के माध्यम से राज्य के 90 लाख लोगों को पेंशन दिया जाता है।तीन लाख वैसे लोग हैं जिनका किसी कारण वश पेंशन रुका है उनको पेंशन देने की कार्रवाई की जा रही है। अंत में उन्होंने कहा कि वह यह बात सदन में कहना नहीं चाहते हैं पर सच तो यह है कि प्रश्न करनेवाले दलों का काम ही हाथों-हाथ के पेंशन के कारण चलता है। मंत्री जवाब सुनते ही पहले माले के सदस्य वेल में आ गये और विरोध करना शुरू कर दिया.

 

LEAVE A REPLY