एकजुट हुए भूमिहार नेता,राज्यस्तरीय अभियान की तैयारी

948
0
SHARE

इशान दत्त.पटना.बिहार की राजनीति में घटती भागीदारी और राजनीतिक दलों द्वारा की जा रही उपेक्षा से नाराज भूमिहार जाति के नेता आपसी मतभेद भुलाकर एकजुट हो रहे हैं.यह माना जा रहा है कि इस गोलबंदी में स्वाभिमान का टकराव नहीं हुआ तो भविष्य में एक असरदार राजनीतिक ताकत साबित हो सकती है.

पिछले दिनों पटना में बिहार के कई जिलों से आए हुए भूमिहार समाज के प्रतिनिधियों की बैठक आईएमए हॉल में पूर्व मंत्री प्रोफेसर रामजतन सिन्हा की अध्यक्षता में हुई. बैठक में पूर्व सांसद अरूण कुमार, पूर्व मंत्री वीणा शाही, पूर्व मंत्री अजीत कुमार, पूर्व मंत्री नवल किशोर शाही, पूर्व विधायक अवनीश कुमार सिंह, पूर्व विधायक अनिल कुमार, पूर्व विधायक जनार्दन शर्मा,पूर्व विधायक उषा विद्यार्थी, पूर्व विधायक फुलेना सिंह समेत कई वरिष्ठ नेता शमिल हुए.

इस बैठक में आम राय यह उभर कर आई कि बिहार का कभी सबसे मजबूत समाज आज राजनीतिक रूप से साजिश के तहत हाशिए पर है. एक पक्ष के तो घोषित दुश्मन हैं ही, लेकिन तमाम कुर्बानियों के बाद जिनलोगों को सत्ता में लाए वे भी मीठा जहर देकर आपको निपटा रहे हैं.बिहार में राजनीति की दशा और दिशा तय करने वाला समाज आज राजनीतिक भागीदारी के लिए टकटकी लगाये हुए है.हमारी भागीदारी को कुचक्र रचकर लगातार कम किया जा रहा है.यह तय किया गया कि संपूर्ण राज्य में इसके खिलाफ अभियान चलाया जाए.इसके साथ ही सामाजिक एकजुटता के लिए भूमिहार-ब्राह्मण एकता मंच के गठन की घोषणा भी की गई.

सूत्र बताते हैं कि इस बैठक के बाद लगातार किसी न किसी नेता के आवास पर मिलने -जुलने का सिलसिला चल रहा है और भविष्य की रणनीति बनाई जा रही है.राज्य भर में अभियान चलाने की तैयारी भी चल रही है.

LEAVE A REPLY