कोरोना टीकाकरण ने रचा सफलता कीर्तिमान- संजय जायसवाल

852
0
SHARE

संवाददाता.पटना.कोरोना के खिलाफ चल रहे टीकाकरण अभियान की सफलता पर हर्ष जाहिर करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि  प्रधानमन्त्री मोदी के सबल नेतृत्व और आम जनता के अपार सहयोग से भारत ने कोरोना महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर पार कर लिया है. हालिया प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक बीते देश में अभी तक एक करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है. इस ऐतिहासिक उपलब्धि को हासिल करने में देश को महज 34 दिन लगे हैं जो अपने आप में एक कीर्तिमान है. टीकाकरण अभियान की यह अभूतपूर्व सफलता स्वदेशी वैक्सीनों पर उंगली उठाने वालों को देशवासियों का मुंहतोड़ जवाब है.
विपक्ष पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि देश में कुछ विपक्षी दलों और अराजक तत्वों ने देशहित के सभी कामों का विरोध करने की नीति सी बना ली है. जिन स्वदेशी वैक्सीनों की मांग पूरी दुनिया में हो रही है इन लोगों ने उसके खिलाफ भी जबर्दस्त दुष्प्रचार किया था. लेकिन लोग जानते हैं कि स्वदेशी वैक्सीनों का विरोध सिर्फ बहाना है, वास्तव में इन्हें तकलीफ ‘मेक इन इंडिया’ अभियान की सफलता है. यही वजह है कि इन तत्वों को दरकिनार करके आम लोग बड़ी संख्या में स्वदेशी वैक्सीनों को लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं.
डॉ जायसवाल ने कहा “ याद करें तो पल्स पोलियो अभियान के समय भी इस तरह के कुछ तत्व सक्रिय थे. पोलियो वैक्सीन के दिए जाने के दौरान भी विभिन्न प्रकार की अफवाहें फैलाई गईं थीं, लेकिन लोगों ने टीका लगवाया और आज भारत पोलियो से मुक्त हो चुका है. सभी को सुरक्षित और असरदार वैक्सीन देना केंद्र सरकार की प्राथमिकता है. कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित और विशेषज्ञों द्वारा जांचा-परखा जा चुका है. जनता जानती है कि स्वदेशी वैक्सीन के खिलाफ किया जा रहा दुष्प्रचार सिर्फ और सिर्फ विदेशी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए किया जा रहा है. जो लोग अपने शासनकाल में स्वदेशी उद्यमों को सशक्त करने का सोच भी नहीं पाए थे, वही लोग इन वैक्सीनों के खिलाफ साजिश रच रहे थे. लेकिन लोगों ने अपनी जागरूकता और समझदारी इनके मंसूबों पर पूरी तरह से पानी फेर दिया है.”

 

 

 

LEAVE A REPLY