5 जनवरी से जाप निकालेगी किसान-मजदूर रोजगार यात्रा-पप्पू यादव

695
0
SHARE

संवाददाता. पटना. तीन कृषि कानूनों के विरोध और किसानों के समर्थन में जन अधिकार पार्टी (लो) 5 जनवरी से किसान-मजदूर रोजगार यात्रा की शुरुआत करेगी. इसकी शुरुआत बाबू वीर कुंवर सिंह जी की धरती से होगी. साथ ही 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती के मौके पर राज भवन मार्च निकाला जाएगा और 26 जनवरी को युवा परिषद् के द्वारा हर जिले में किसान विरोधी सरकार के खिलाफ ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी. उक्त बातें जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कही. वे उत्तरी मंदिरी स्थित पार्टी कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे.

पप्पू यादव ने कहा कि किसान-मजदूर रोजगार यात्रा के दौरान हम बिहार के किसानों को यह बताएंगे कि यदि देश में कहीं किसानों की सबसे ज्यादा बुरी स्थिति है तो वो है बिहार. राज्य के 40 फीसदी किसान बिना जमीन के हैं. अधिकतर किसान कर्ज के बोझ तले दबे हुए हैं और सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ रहा. यह यात्रा मार्च के महीने में गाँधी मैदान में खत्म होगी.दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों के बारे में बोलते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि ये लड़ाई जो किसानों ने शुरू की उसे पूरे देश की जनता का समर्थन मिल रहा है. अगर जरूरत पड़ी तो हम ट्रैक्टर लेकर सिंघु बॉर्डर भी कूच करेंगे.

वैक्सीन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले बोला था कि सभी को टीके देंगे और अब एक से दो करोड़ पर आ गए हैं. भाजपा बिहार के 13 करोड़ लोगों को टीके देने का अपना चुनावी वादा पूरा करे. जब तक देश के सभी लोगों को टीका नहीं लग जाता तब तक जाप का कोई सदस्य वैक्सीन नहीं लेगा.पप्पू यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ लव जिहाद कानून से समाज में नफरत फैला रहे हैं. प्रेम का राजनीतिकरण किया जा रहा है. जिन नेताओं ने प्रेम विवाह किया है, पहले उन पर केस किया जाना चाहिए.

इस मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह कुशवाहा, राजू दानवीर सहित पार्टी के अन्य मौजूद रहें.

 

LEAVE A REPLY