पीके सिन्हा मेमोरियल बैडमिंटन टूर्नामेंट का शुभारम्भ

791
0
SHARE

संवाददाता.खगौल.लोको रिक्रिएशन क्लब खगौल के तत्वाधान में दो दिवसीय पीके सिन्हा मेमोरियल बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन कस्तूरबा गांधी स्कूल के प्रांगण स्थित हार्ट कोर्ट में आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि खगौल थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश ने अपने उद्घाटन संबोधन में कहा कि खास कर कोरोना काल में खेल शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए जरुरी है ।यह हमें समयबद्धता, धैर्य, अनुशासन, समूह में कार्य करना और लगन सिखाते हैं।

पहले एकल मुकाबले में ईशा ने अंशु कुमारी को 15/4 से हराया। दूसरे मुकाबला तनु एवं मुस्कान और तीसरा नम्रता एवं ईशा के बीच हुआ। क्लब के अध्यक्ष मोहम्मद इकबाल एवं कोर्डिनेशन सेक्रेटरी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि इस टूर्नामेंट में गर्ल्स अंडर 14, ब्याज अंडर 14, पुरुष एकल एवं युगल के चार वर्ग की प्रतियोगिताओं में कुल 44 मैच खेले जाए रहे हैं। तीन जनवरी को स्व पीके सिन्हा की धर्मपत्नी रेणु सिन्हा के द्वारा विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। प्रतियोगिता में केन्द्रीय विद्यालय, रेलवे स्कूल,सेंट केरेंस, रेडियेंट स्कूल,  डीएवी, डानबास्को,फाउंडेशन स्कूल,आर्यभट निकेतन, वाईएमसी स्कूल आदि के बच्चों के अलावा दिल्ली,  दानापुर, फुलवारी ,खगौल आसपास के प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।

उहोंने बताया है कि एल आर सी क्लब की स्थापना वर्ष 1992 में तत्कालीन डीआरएम द्वारा की गई थी। क्लब द्वारा समय-समय पर बैडमिंटन, फुटबॉल, क्रिकेट, एथलीट आदि प्रतियोगिताओं के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन कराया जाता है। कार्यक्रम के आयोजन में मो. इकबाल,के के कमल, विश्वनाथ प्रसाद, नीरज कुमार, मनोज कुमार सिंह, आशीष सिन्हा, शैलेन्द्र कुमार, वार्ड पार्षद महेंद्र कुमार सिंह, मानो देवी, अमरेन्द्र प्रसाद सिन्हा, विनोद कुमार उपाध्याय, दिनेश कुमार और निर्णायक के रूप में संतोष कुमार एवं क्लब के अन्य सदस्यों का उल्लेखनीय सहयोग रहा।

 

LEAVE A REPLY