294 करोड़ की योजनाओं का 10 को पीएम द्वारा उद्घाटन,शिलान्यास-उपमुख्यमंत्री

855
0
SHARE

संवाददाता.पटना.उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि 10 सितम्बर को प्रस्तावित मत्स्य, पशुपालन व कृषि विभाग से जुड़ी 294.53 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। आगामी 25 सितम्बर तक पांच चरणों में अन्य विभागों की योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है।

श्री मोदी के अनुसार 10 को प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना अंतर्गत 107 करोड़ की लागत की परियोजना के शुभारंभ की घोषणा, 5 करोड की लागत से सीतामढ़ी के डुमरा में बखरी मछली बीज फार्म, 10 करोड़ की लागत से रोग निदान और गुणवत्ता परीक्षण हेतु किशनगंज के मत्स्य पालन काॅलेज और पटना स्थित बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में जलीय रेफरल प्रयोगशलाएं, मधेपुरा में 1 करोड़ की लागत से मत्स्य चारा मिल,पटना के मसौढ़ी में 2 करोड़ की लागत से फिश आन व्हील्स तथा 2.87 करोड़ की लागत से कृषि विश्वविद्यालय, पूसा में समेकित मात्स्यिकी उत्पादन प्रौद्योगिकी केन्द्र का प्रधानमंत्री उद्घाटन करेंगे।

इसके अलावा उसी दिन प्रधानमंत्री राष्ट्रीय गोकुल मिशन के तहत 84.27 करोड़ की लागत से पूर्णिया सीमेन स्टेशन, 8.06 करोड़ की लागत से बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, पटना में इम्ब्रयो ट्रांसफर टेक्नोलाजी (ईटीटी) एवं आईवीएफ लैब तथा 2.13 करोड़ की लागत से बेगूसराय,खगड़िया, समस्तीपुर, नालन्दा व गया में तैयार सेक्स साॅर्टेड सीमेन परियोजना का शुभारंभ करेंगे।

इसके साथ ही डा.राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय, समस्तीपुर में कुल 74 करोड़ की विभिन्न योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रम के तहत 11 करोड़ की लागत से निर्मित स्कूल आफ एग्रीबिजिनेस एंड रूरल मैनेजमेंट के भवन के उद्घाटन व ब्याज हास्टल(27 करोड़), स्टेडियम (25 करोड़), और इंटरनेशनल गेस्ट हाउस (11 करोड़),  का शिलान्यास करेंगे।

LEAVE A REPLY