कोरोना को पराजित कर भारत आर्थिक महाशक्ति के रूप में उभरेगा-मंगल पांडेय

805
0
SHARE

संवाददाता.पटना.स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि देश के खजाने पर पहला अधिकार आपदा पीड़ितों का है। भारत की सरकार संवेदनशील सरकार है। इस कोरोना काल में देश और राज्य की जनता के लिए केंद्र और राज्य सरकार ने कई अह्म निर्णय लिए, ताकि लोगों की जान भी बची रहे और जहान भी बचा रहे। राज्य और केंद्र सरकार लगातार लोगों के स्वास्थ्य, रोजगार और सम्मान की चिंता कर रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार कोरोना जैसी चुनौती को स्वीकार कर अवसर में बदलेगी। केंद्र और राज्य की सरकार संकट से लड़ते हुए आगे बढ़ेगा और कोरोना को पराजित कर भारत आर्थिक महाशक्ति के रूप में उभरेगा। बिहार में एक नयी धारा की शुरूआत होगी। हमारा संकल्प है कि बिहार को विकसित बिहार बना दक्षिण के विकसित राज्यों की श्रेणी में लाकर खड़ा करना। उक्त बातें श्री पांडेय ने वर्चुअल रैली में कैमूर के चैनपुर विधानसभा की जनता को संबोधित करते हुए कहीं।
श्री पांडेय ने कहा कि इस कोरोना काल में माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रहित में बड़े निर्णय को लागू करने की इच्छाशक्ति दिखायी। यही कारण है कि प्रधानमंत्री देश  को विनाशलीला से बचाने में सफल रहे। आज अन्य देशों की तुलना में भारत और अन्य राज्यों की तुलना में कोरोना की स्थिति बिहार में संतोषजनक है। प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व ने कोरोना से जमकर मुकाबला किया है। इसका परिणाम है कि भारत और बिहार में संक्रमित मरीज और मृत्यु दर काफी कम है। साथ ही स्वस्थ होने वाले मरीज 73 फीसदी हैं। लाकडाउन की वजह से देश की अर्थव्यवस्था कमजोर पड़ गई थी। राजस्व की उगाही में कमी आ गई थी, लेकिन राहत में कोई कमी नहीं आई। आगे बढ़कर केंद्र और राज्य सरकार ने लोगों को राहत पहुंचाने का काम किया।

श्री पांडेय ने कहा कि कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं, लेकिन एनडीए सेवा को संकल्प मान जनता के प्रति समर्पित है। संकट और आपदा की घड़ी में बिहार से बाहर रहने वाले ऐसे नेता दूर से बैठकर बयानवीर की तरह बयानबाजी करते हैं। सूबे की जनता ने उनके परिवार को भी 15 वर्षों तक सेवा करने का मौका दिया, लेकिन उनके परिवार ने क्या किया यह किसी से छीपी नहीं है।

 

 

LEAVE A REPLY